×

निदास ट्रॉफी वाशिंगटन सुंदर की शानदार गेंदबाजी, टीम इंडिया फाइनल में पहुंची

भारत ने बुधवार को आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए निदास ट्रॉफी त्रिकोणीय टी-20 सीरीज के पांचवें मैच में बांग्लादेश को 17 रनों से मात देते हुए फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश के सामने 177 रनों की चुनौती रखी थी।

Anoop Ojha
Published on: 14 March 2018 4:56 PM GMT
निदास ट्रॉफी वाशिंगटन सुंदर की शानदार गेंदबाजी, टीम इंडिया फाइनल में पहुंची
X
निदास ट्रॉफी वाशिंगटन सुंदर की शानदार गेंदबाजी, टीम इंडिया फाइनल में पहुंची

कोलंबो: भारत ने बुधवार को आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए निदास ट्रॉफी त्रिकोणीय टी-20 सीरीज के पांचवें मैच में बांग्लादेश को 17 रनों से मात देते हुए फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश के सामने 177 रनों की चुनौती रखी थी। बांग्लादेश की टीम इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 159 रन ही बना सकी।

भारत के लिए वॉशिंगटन सुंदर ने तीन विकेट लिए, युजवेंद्र चहल, शार्दूल ठाकुर और मोहम्मद सिराज को एक-एक सफलता मिली।बांग्लादेश के लिए मुश्फीकुर रहीम ने सबसे ज्यादा नाबाद 72 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 55 गेंदों का सामना किया और आठ चौकों के अलावा एक छक्का लगाया।

इससे पहले भारत ने कप्तान रोहित शर्मा और सुरेश रैना के बीच दूसरे विकेट के लिए हुई 102 रनों की साझेदारी दम पर निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए थे।रोहित शर्मा ने 61 गेंदों में पांच चौके इतने ही छक्कों की मदद से 89 रनों की पारी खेली।

रैना ने 30 गेंदों में पांच चौके और दो छक्कों की मदद से 47 रनों की पारी खेली। उन्होंने रोहित के साथ दूसरे विकेट के लिए 102 रनों की साझेदारी की।बांग्लादेश के लिए रुबेल हुसैन ने दो विकेट लिए।

--आईएएनएस

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story