×

....और ताकतवर हुआ मोहम्मडन स्पोर्टिग, मिला ये नाइजीरियाई हथियार

Rishi
Published on: 4 July 2017 9:27 AM GMT
....और ताकतवर हुआ मोहम्मडन स्पोर्टिग, मिला ये नाइजीरियाई हथियार
X

कोलकाता : कोलकाता के क्लब मोहम्मडन स्पोर्टिग ने मंगलवार को को नाइजीरियाई मिडफील्डर ओग्बा कालू नाना के साथ करार की घोषणा की। इससे पहले कालू साउदर्न सैमिटी के लिए खेल रहे थे। अब वह क्लब में एसेर पीयरिक डिपांडा और रिचर्ड सोमटोचुकू के साथ मिलकर आक्रमण पंक्ति की जिम्मेदारी सम्भालेंगे।

33 साल के कालू ने 2007 में भारतीय फुटबाल में कदम रखा था। वह चर्चिल ब्रदर्स से जुड़े थे। इस दौरान क्लब ने आई-लीग, आईएफए शील्ड, डुरंड कप और गोवा प्रोफेशनल लीग जीता था।

2010 में वह डेम्पो स्पोर्ट्स क्लब चले गए और फिर अगले सीजन में स्पोर्टिग डे गोवा क्लब चले गए। कालू चार साल तक गोवा में रहे और दो मौकों पर आई-लीग में सबसे अधिक गोल करने वाले खिलाड़ी रहे।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story