×

हरमनप्रीत कौर सहित 4 महिला क्रिकेटरों को 'हंड्रेड' टूर्नामेंट में खेलने के लिए मिली NOC

BCCI ने 4 महिला क्रिकेटरों को ब्रिटेन में होने वाले पहले 'हंड्रेड' टूर्नामेंट में खेलने के लिये NOC जारी कर दिया है।

Vijay Kumar Tiwari
Written By Vijay Kumar TiwariPublished By Shreya
Published on: 5 May 2021 3:15 AM GMT (Updated on: 5 May 2021 3:16 AM GMT)
हरमनप्रीत कौर सहित 4 महिला क्रिकेटरों को ‘हंड्रेड’टूर्नामेंट में खेलने के लिए मिली NOC
X

हरमनप्रीत कौर (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टी-20 कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) सहित चार महिला क्रिकेटरों को जुलाई में ब्रिटेन में होने वाले पहले 'हंड्रेड' टूर्नामेंट (Hundred Tournament) में खेलने के लिये अनापत्ति प्रमाणपत्र (NOC) जारी कर दिया है। सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) और दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) भी उन चार खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्हें 100 गेंद के टूर्नामेंट में खेलने की अनुमति दी गयी है। चौथी खिलाड़ी के नाम का पता अभी नहीं चला है।

बीसीसीआई सूत्रों ने गोपनीयता की शर्त पर बताया कि हरमनप्रीत, मंधाना, दीप्ति और एक अन्य खिलाड़ी को मंजूरी दे दी गयी है। बीसीसीआई ने उन्हें एनओसी दे दी है। पता चला है कि ये चारों खिलाड़ी जून-जुलाई में इंग्लैंड दौरे के बाद ब्रिटेन में ही रहेंगी। भारतीय दौरे की शुरुआत 16 जून को एकमात्र टेस्ट मैच से होगी। यह दौरा 15 जुलाई को तीसरे और अंतिम टी-20 अंतरराष्ट्रीय के साथ समाप्त होगा। इस बीच तीन मैचों की वनडे श्रृंखला भी खेली जाएगी।

बीसीसीआई (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

सामने है ये परेशानी

इस दौरे के लिये भारतीय टीम का चयन अभी तक नहीं किया गया है जबकि बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति जल्द ही मुख्य कोच की घोषणा कर सकती है। चयनित खिलाड़ियों को 27 मई को रिपोर्ट करनी होगी लेकिन अभी यह पता नहीं चला है कि वे ब्रिटेन का दौरा कैसे करेंगे, क्योंकि कोविड-19 मामलों के बढ़ने के कारण ब्रिटिश सरकार ने भारत से उड़ानों को निलंबित कर रखा है।

सूत्रों ने कहा, ''खिलाड़ियों को दौरे के लिये 27 मई को रिपोर्ट करने को कहा गया है।'' हरमनप्रीत, मंधाना, दीप्ति शर्मा और जेमिमा रोड्रिग्स ने 2019 में किया सुपर लीग में हिस्सा लिया था। महिलाओं के हंड्रेड के लिये इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने इस टूर्नामेंट को बाद में भंग कर दिया था।

Shreya

Shreya

Next Story