×

नॉटिंघम वनडे : इंग्लैंड ने रचा इतिहास , खड़ा किया रनों का पहाड़

Anoop Ojha
Published on: 20 Jun 2018 4:26 AM GMT
नॉटिंघम वनडे : इंग्लैंड ने रचा इतिहास , खड़ा किया रनों का पहाड़
X
नॉटिंघम वनडे : इंग्लैंड ने रचा इतिहास , खड़ा किया रनों का पहाड़

नॉटिंघम : इंग्लैंड ने मंगलवार को वनडे क्रिकेट में एक पारी में सर्वोच्च स्कोर बनाने का विश्व रिकार्ड अपने नाम कर लिया। इंग्लैंड ने ट्रेंट ब्रिज स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे वनडे में आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 481 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। यह पुरुष क्रिकेट में एक पारी में किसी भी टीम द्वारा बनाया गया सर्वोच्च स्कोर है।

यह भी पढ़ें .....अब कुछ समय सरकार के अधीन काम करेगा श्रीलंका क्रिकेट, जानिए क्या है माजरा

इंग्लैंड ने इस मैच में अपने ही रिकार्ड को ध्वस्त किया है। इससे पहले भी एक पारी में सर्वोच्च स्कोर का रिकार्ड इंग्लैंड के नाम ही थी जो उसने इसी मैदान पर 30 अगस्त 2016 को पाकिस्तान के खिलाफ बनाया था। उस मैच में इंग्लैंड ने 50 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 444 रन बनाए थे।

इस मैच में इंग्लैंड के लिए एलेक्स हेल्स ने सबसे ज्यादा 147 रन बनाए जिसके लिए उन्होंने सिर्फ 92 गेंदें लीं और 16 चौके तथा पांच छक्के लगाए। उनके अलावा जॉनी बेयर्सटो ने 92 गेंदों में 15 चौके और पांच छक्कों की मदद से 139 रनों की पारी खेली। दोनों खिलाड़ियों ने दूसरे विकेट के लिए 151 रनों की साझेदारी की।

यह भी पढ़ें .....दक्षिण अफ्रीका को हराकर इंग्लैंड महिला क्रिकेट विश्व कप फाइनल में

इस साझेदारी से पहले बेयर्सटो ने जेसन रॉय के साथ पहले विकेट के लिए 159 रन जोड़े थे। रॉय ने भी आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को जमकर धोया। उन्होंने 61 गेंदों में सात चौके और चार छक्के की मदद से 82 रन बनाए।

कप्तान इयोन मोर्गन ने भी 30 गेंदों में 67 रनों की तूफानी पारी खेली जिसमें छह छक्के और तीन चौके शामिल हैं।

--आईएएनएस

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story