NZ vs AUS 2nd Test: ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को रोमांचक मैच में 3 विकेट से हराया, एलेक्स कैरी और पैट कमिंस ने पलट दी बाजी

NZ vs AUS: न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच क्राइस्टचर्च में खेले गए सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 3 विकेट से जीत हासिल की। एलेक्स कैरी ने दिखाया दम

Kalpesh Kalal
Published on: 11 March 2024 4:30 AM GMT
NZ vs AUS 2nd Test
X

NZ vs AUS 2nd Test (Source_Social Media) 

NZ vs AUS: टेस्ट क्रिकेट में अब रोमांच की सारी हदें पार होने लगी है। पिछले कुछ वक्त से टेस्ट क्रिकेट में एक से एक रोमांचक मैच देखने को मिल रहे हैं, जहां एक और जबरदस्त मैच खेला गया। न्यूजीलैंड की सरजमीं पर न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 3 विकेट से रोमांचक जीत हासिल की है। क्राइस्टचर्च में खेले गए सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने एलेक्स कैरी, मिचेल मार्श के बाद कप्तान पैट कमिंस की साहसिक पारी के दम पर न्यूजीलैंड के आखिर तक चली जंग में हराकर सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया।

ऑस्ट्रेलिया की क्राइस्टचर्च टेस्ट में 3 विकेट से रोमांचक जीत

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले टेस्ट मैच को जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया पर दूसरे टेस्ट मैच में हार का खतरा मंडरा रहा था, जहां उन्होंने 279 रन के टारगेट के जवाब में एक वक्त केवल 80 रन पर ही 5 विकेट खो दिए। लेकिन इसके बाद मिचेल मार्श और एलेक्स कैरी की बेहतरीन पारी के बाद कप्तान पैट कमिंस की उपयोगी पारी के दम पर तय दिख रही हार को जीत में बदलते हुए 3 विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज को भी 2-0 से अपने नाम कर लिया।

न्यूजीलैंड ने 279 रन का दिया था लक्ष्य, ऑस्ट्रेलिया ने 34 पर ही खोए 4 विकेट

दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया की टीम को जीत के लिए 279 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य दिया, इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया का टॉप ऑर्डर बिखर गया और 34 के स्कोर पर ही 4 विकेट गंवा दिए। मैच में ऑस्ट्रेलिया पर हार का खतरा दिखने लगा। मैच के तीसरे दिन कंगारू टीम ने जैसे-तैसे 77 रन का स्कोर किया। इसके बाद चौथे दिन की शुरुआत में ही 80 रन पर 5वां विकेट गंवा दिया।

मिचेल मार्श और एलेक्स कैरी की साझेदारी ने पलटा मैच

आधी पारी आउट होने के बाद मिचेल मार्श और एलेक्स कैरी ने जबरदस्त बल्लेबाजी की। दोनों ही बल्लेबाजों ने मिलकर छठे विकेट के लिए शानदार 140 रनों की साझेदारी कर अपनी टीम के स्कोर को 220 रन तक पहुंचा दिया। मिचेल मार्श टीम के इस स्कोर पर 80 रन बनाकर आउट हो गए, तो इसी स्कोर पर मिचेल स्टार्क भी चलते बने।

एलेक्स कैरी और कमिंस ने की 61 रनों की नाबाद साझेदारी

ऑस्ट्रेलिया ने 220 रन पर ही 7 विकेट गंवा दिए, जिससे ऑस्ट्रेलिया फिर से मुश्किल में आ गई। यहां से कप्तान पैट कमिंस ने एलेक्स कैरी का भरपूर साथ दिया। दोनों ही बल्लेबाजों ने तेजी के साथ रन जोड़ते हुए कीवी टीम के हाथ से मैच को छिन लिया। जहां इन दोनों ने 8वें विकेट के लिए केवल 10.3 ओवर में 61 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत की मंजिल तक पहुंचा दिया। एलेक्स कैरी शतक नहीं लगा सके, लेकिन उन्होंने नाबाद 98 रनों की पारी खेली, तो वहीं कमिंस 32 रन पर नॉटआउट रहे। न्यूजीलैंड के लिए बेन सीअर्स ने 4 विकेट झटके, लेकिन वो ऑस्ट्रेलिया की 3 विकेट की जीत को नहीं रोक सके।

आपको बता दें इससे पहले इस टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड की टीम पहली पारी में 162 रन के स्कोर पर ही ऑलआउट हो गई। जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 256 रन बनाकर 94 रनों की अहम बढ़त ली। इसके बाद दूसरी पारी में न्यूजीलैंड ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए टॉम लाथम, केन विलियम्सन, रचिन रवीन्द्र और डैरिल मिचेल के अर्धशतकों की मदद से 372 रनों का स्कोर खड़ा कर ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 279 रन का लक्ष्य दिया था।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story