×

NZ vs AUS: कैमरन ग्रीन की मैराथन पारी के बाद ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने दिखाया दम, वेलिंगटन टेस्ट में बैकफुट पर न्यूजीलैंड

NZ vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी कैमरन ग्रीन ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए खेली 174* रनों की पारी, इसके बाद गेंदबाजों ने काटा बवाल

Kalpesh Kalal
Published on: 1 March 2024 5:00 AM GMT
Camron Green
X

NZ vs AUS (Source_Social Media)

NZ vs AUS: न्यूजीलैंड की सरजमीं पर इन दोनों न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। 2 मैचों की इस टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच वेलिंगटन में खेला जा रहा है, जहां मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया ने मैच के दूसरे दिन कीवी टीम को पूरी तरह से दबोच लिया है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने कैमरन ग्रीन की 174 रनों की नाबाद मैराथन पारी के दम पर पहली पारी में 383 रन का स्कोर किया, जिसके बाद न्यूजीलैंड की पहली पारी में शुरुआती झटके देकर पूरी तरह से बैकफुट पर धकेल दिया है।

वेलिंगटन टेस्ट में न्यूजीलैंड की टीम बैकफुट पर

न्यूजीलैंड की सरजमीं पर खेली जा रही इस टेस्ट सीरीज के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया की टीम 279 के स्कोर पर ही 9 विकेट खो चुकी थी। इसके बाद दूसरे दिन नाबाद बल्लेबाज जबरदस्त बैटिंग करते हुए जोश हेजलवुड के साथ मिलकर शतकीय साझेदारी से अपनी टीम के स्कोर को पहली पारी में 383 रन पर पहुंचा दिया। इसके बाद कंगारू गेंदबाजों के कहर के आगे कीवी बल्लेबाज पूरी तरह से फ्लॉप रहे और दूसरे दिन 179 स्कोर पर ढ़ेर हो गई। और ऑस्ट्रेलिया ने कीवी टीम पर 204 रनों की बढ़त बना ली।

ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में बनाया 383 रन का स्कोर

इस मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साउदी ने टॉस जीता और पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया। पहले दिन न्यूजीलैंड के गेंदबाज पूरी तरह से हावी रहे, जहां ऑस्ट्रेलिया की पारी को झकझोर दिया। कंगारू बल्लेबाज बुरी तरह से नाकाम रहे और कैमरन ग्रीन के अलावा कोई बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया। मिचेल मार्श ने 40 रन की पारी खेली, तो वहीं उस्मान ख्वाजा ने 33 और स्टीवन स्मिथ ने 31 रन बनाए। ऐसे में एक वक्त तो 244 के स्कोर पर 8 विकेट खो दिए तो 267 रन पर 9 विकेट गंवा दिए। पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने 279 रन तक स्कोर पहुंचाया।

कैमरन ग्रीन ने खेली 174 रनों की नाबाद पारी, हेजलवुड के साथ जोड़े 116 रन

दूसरे दिन कैमरन ग्रीन 103 रन के नाबाद स्कोर से आगे खेलने उतरे और दूसरी तरफ जोश हेजलवुड ने उनका साथ दिया। इसके बाद ग्रीन ने मैच को पूरी तरह से पलट दिया। कैमरन ग्रीन ने धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी की। उन्होंने दूसरे दिन जोश हेजलवुड को एक छोर पर टिके रहने को कहा और खुद लगातार शॉट्स खेलते रहे। दोनों ही बल्लेबाजों ने आखिरी विकेट के लिए 116 रनों की साझेदारी कर डाली। और आखिर में 116वें ओवर में जोश हेजलवुड 62 गेंद में 22 रन बनाकर आउट हुए। वहीं कैमरन ग्रीन ने 275 गेंदों में 23 चौके और 5 छक्कों की मदद से 174 रन पर नाबाद रहे। इस मैराथन पारी ने ऑस्ट्रेलिया के स्कोर को पहली पारी में 383 रन तक पहुंचा दिया। इस पारी को सोशल मीडिया पर काफी ट्रेंड मिल रहा है।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story