×

NZ vs BAN: बांग्लादेश की टीम ने रचा इतिहास, न्यूजीलैंड की सरजमीं पर पहली बार किया ये बड़ा कारनामा

NZ vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ मेजबान न्यूजीलैंड ने 3 मैचों की वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन करते हुए 2-1 से वनडे सीरीज को अपने नाम किया।

Kalpesh Kalal
Published on: 23 Dec 2023 5:50 AM GMT
NZ vs BAN
X

NZ vs BAN (Source_Social Media)

NZ vs BAN: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम हाल ही में बांग्लादेश के दौरे पर 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलकर लौटी है, जिसके बाद अब वो बांग्लादेश की टीम की मेजबानी कर रही है। दोनों ही टीमों के बीच न्यूजीलैंड की सरजमीं पर 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली गई। इस वनडे सीरीज में बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने इतिहास रच दिया है। बांग्लादेश ने कीवी सरजमीं पर एक बड़े कारनामें को अंजाम दिया है, जो उन्होंने अपने क्रिकेट इतिहास में पहली बार किया है।

बांग्लादेश ने रचा इतिहास, न्यूजीलैंड में हासिल की पहली जीत

जी हां... बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड में एक बहुत ही बड़ी उपलब्धि अपने नाम दर्ज की है। बांग्लादेश के क्रिकेट इतिहास में उन्हें न्यूजीलैंड की सरजमीं पर पहली बार वनडे मैच जीतने में कामयाबी मिली है। दोनों ही टीमों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच नेपियर में शनिवार 23 दिसंबर को खेला गया। इस मैच में बांग्लादेशी चीतों ने कीवी टीम का शिकार करते हुए उन्हें 9 विकेट से मात देकर न्यूजीलैंड की धरती पर अपनी पहली जीत हासिल की है।

न्यूजीलैंड को तीसरे वनडे मैच में 9 विकेट से दी शिकस्त

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मैच नेपियर में खेला गया। यहां मेहमान टीम के गेंदबाजों ने जबरदस्त गेंदबाजी की। उन्होंने यहां न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को पूरी तरह से नस्तेनाबूत करते हुए 31.4 ओवर मे केवल 98 रन के स्कोर पर ढ़ेर कर दिया। जिसमें शोरिफुल इस्लाम ने 3, तंजीब तमीम शकीब ने 3 और सौम्य सरकार ने 3 विकेट झटके। इसके जवाब में बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया और केवल 15.1 ओवर में ही इस स्कोर को पार करते हुए शानदार 9 विकेट की जीत के साथ सीरीज का सुखद अंत किया। बांग्लादेश के लिए कप्तान नजमुल हसन शांतो ने 51 रन की नाबाद पारी खेली, तो वहीं अनामुल हक ने 37 रनों का योगदान दिया।

न्यूजीलैंड ने 2-1 से वनडे सीरीज को किया अपने नाम

बांग्लादेश ने वनडे सीरीज के तीसरे और अंतिम मैच में शानदार जीत हासिल की, लेकिन यहां मेजबान कीवी टीम ने सीरीज को अपने कब्जे में कर लिया। सीरीज के पहले दोनों ही मैचों में न्यूजीलैंड ने बेहतरीन खेल का दम दिखाते हुए दोनों ही मैच जीतकर सीरीज को पहले से ही जीत लिया था। न्यूजीलैंड ने पहले मैच को 44 रन से अपने नाम किया था, तो इसके बाद दूसरा मैच 7 विकेट से जीतकर सीरीज को तभी सील कर दिया था।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story