×

NZ vs BAN: न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को मीरपुर टेस्ट में 4 विकेट से हराकर सीरीज को किया बराबर, दर्ज की WTC 2025 की पहली जीत

World Test Championship NZ vs BAN: बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच बांग्लादेश के मीरपुर में खेले जा रहे दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले को न्यूजीलैंड की टीम ने चार विकेट से अपने नाम कर लिया है

Sachin Hari Legha
Published on: 9 Dec 2023 2:00 PM GMT
NZ vs BAN Test
X

NZ vs BAN Test (photo. Social Media)

World Test Championship NZ vs BAN: बांग्लादेश और न्यूजीलैंड (NZ vs BAN) के बीच बांग्लादेश के मीरपुर में खेले जा रहे दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले को न्यूजीलैंड की टीम ने चार विकेट से अपने नाम कर लिया है। मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले ग्लेन फिलिप्स को मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला। तो वहीं बांग्लादेश के तैजुल इस्लाम को प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब मिला है। दोनों टीमों के बीच यह सीरीज 1-1 की बराबरी पर टाई हो गई। इसका असर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के 2023-25 के संस्करण पर भी पड़ा है।

न्यूजीलैंड ने जीता दूसरा टेस्ट

आपको बताते चलें कि मुकाबले में बांग्लादेश की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था मैच के पहले ही दिन बांग्लादेश की टीम 172 रनों पर ऑल आउट हो गई। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने भी 55 रनों पर अपने पांच विकेट खो दिए थे। दूसरे दिन बारिश के कारण एक भी बॉल का खेल नहीं हुआ। लिहाजा मैच तीसरे दिन इस स्थिति से शुरू हुआ।

लेकिन इस बार न्यूजीलैंड ने वापसी की और 180 रन पर ऑल आउट हुई। इसी के साथ टीम के पास 8 रनों की बढ़त भी थी। अब बांग्लादेश की दूसरी पारी का समय था, लेकिन दूसरी पारी भी ज्यादा लंबी नहीं चली और 144 के मामूली स्कोर पर ही बांग्लादेश की टीम ऑल आउट हो गई। यहां से न्यूजीलैंड को छोटा टारगेट मिला। जिसे प्राप्त करने के लिए कीवी बल्लेबाजों को संघर्ष भी करना पड़ा।

जी हां न्यूजीलैंड के लिए 137 रनों का टारगेट भी काफी बड़ा दिखाई देने लगा। क्योंकि सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद टीम भी ताश के पन्नों की तरह बिखरने लगी। मगर आखिर में स्पिनर मिशेल सेंटनर ने ग्लेन फिलिप्स के साथ मिलकर शानदार पार्टनरशिप की और अपनी टीम को जीत भी दिलाई। ग्लेन फिलिप्स दूसरी पारी में नाबाद 40 रन बनाकर लौटे, तो वहीं मिशेल सेंटनर ने भी नाबाद 35 रनों की पारी खेली। इसी जीत के साथ न्यूजीलैंड की टीम ने भी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 में अपना पहला मुकाबला जीत लिया है।


Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story