×

NZ vs BAN Test: बांग्लादेश-न्यूजीलैंड टेस्ट मैच में बना अजब-गजब रिकॉर्ड, मुकाबले के पहले ही दिन गिरे कुल 15 विकेट

NZ vs BAN Test: मैच का पहला दिन समाप्त हो चुका है और यह पूरा दिन गेंदबाजों के नाम रहा, चाहे वह कीवी गेंदबाज हो या फिर बांग्लादेश के गेंदबाज हो

Sachin Hari Legha
Published on: 6 Dec 2023 3:45 PM GMT
NZ vs BAN Test
X

NZ vs BAN Test (photo. Social Media)

NZ vs BAN Test: न्यूजीलैंड और बांग्लादेश (NZ vs BAN) की टीमों के बीच इस समय दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला बांग्लादेश के मीरपुर में खेला जा रहा है। मैच का पहला दिन समाप्त हो चुका है और यह पूरा दिन गेंदबाजों के नाम रहा, चाहे वह कीवी गेंदबाज हो या फिर बांग्लादेश के गेंदबाज हो। मैच की शुरुआत टॉस से हुई बांग्लादेश ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया।

मैच के पहले दिन गिरे 15 विकेट

आपको बताते चलें कि टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरे बांग्लादेशी बल्लेबाजों ने कीवी गेंदबाजों के सामने घुटने टेक दिए, मानो किसी जंग में सिपाही ने सरेंडर कर दिया हो। पहले ही दिन खराब शुरुआत के साथ बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने खराब अंत भी किया। लिहाजा 66 ओवर के खेल तक ही केवल 172 रनों पर ही बांग्लादेश की टीम ऑल आउट हो गई।

न्यूजीलैंड की ओर से इस पारी में मिशेल सेंटनेर और ग्लेन फिलिप्स ने 03-03 विकेट लिए इसके अलावा एजाज पटेल ने दो विकेट और टीम सऊदी ने एक विकेट लिया बांग्लादेश के लिए मुशफिकुर रहमान ने सर्वाधिक 35 रन बनाएं, लेकिन बॉल हैंडलिंग के चलते वह भी आउट हो गए। इसके बाद दिन के आखिरी सेशन में न्यूजीलैंड की टीम बैटिंग करने के लिए आई, लेकिन कीवी बल्लेबाजों के लिए भी मीरपुर की यह पिच समझ से परे हो गई।

गौरतलाप है कि न्यूजीलैंड के बल्लेबाज मीरपुर की इस पिच पर बिल्कुल भी सरवाइव नहीं कर पाए शुरू में टॉम लेथम और कॉनवे के विकेट के बाद टीम के धीरे-धीरे ओर भी विकेट्स गिरते गए। जिनमें केन विलियमसन का भी नाम शामिल है। जो की मात्र 13 रन बनाकर आउट हो गए। दिन का खेल समाप्त होने तक न्यूजीलैंड की टीम 55 रन के स्कोर पर अपने पांच विकेट गंवा चुकी है। इस टेस्ट मैच के पहले दिन कुल मिलाकर 15 विकेट गिरे, जिनमें 10 बांग्लादेश के शामिल रहे और 5 के भी शामिल रहे। बांग्लादेश के पास 117 रनों की लीड बरकरार है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story