×

Ind vs NZ 2nd One Day: टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 90 रन से हराया, कुलदीप ने झटके 4 विकेट

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया को ओपनर्स शिखर धवन (66) और रोहित शर्मा ने शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने कीवी गेंदबाजों की जमकर खबर ली और 14वीं बार वन-डे क्रिकेट में शतकीय साझेदारी की।

Aditya Mishra
Published on: 26 Jan 2019 4:18 AM GMT
Ind vs NZ 2nd One Day: टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 90 रन से हराया, कुलदीप ने झटके 4 विकेट
X

नई दिल्ली:न्यूजीलैंड के खिलाफ शनिवार को दूसरे वन-डे में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने बेहतरीन शुरुआत की है। इंडिया की तरफ से न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 324 रन का लक्ष्य रखा गया था। जबकि टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 234 रन पर ही ऑल आउट कर दिया। कीवी को 90 रन से हराने में सबसे अहम भूमिका कुलदीप की रही उसने 4 विकेट झटके।

यहां आपको बता दे कि टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया को ओपनर्स शिखर धवन (66) और रोहित शर्मा ने शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने कीवी गेंदबाजों की जमकर खबर ली और 14वीं बार वन-डे क्रिकेट में शतकीय साझेदारी की।

इस दौरान रोहित शर्मा ने लोकी फर्ग्यूसन द्वारा किए पारी के 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर छक्का जमाकर अपने वन-डे करियर का 38वां अर्धशतक जमाया। उन्होंने 62 गेंदों में 6 चौके और 2 छक्के की मदद से पचासा पूरा किया। यह 'हिटमैन' का न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा अर्धशतक रहा।

वहीं शिखर धवन ने कॉलिन डी ग्रैंडहोम द्वारा किए पारी के 21वें ओवर की चौथी गेंद पर एक रन लेकर अपने वन-डे करियर का 27वां अर्धशतक जमाया। उन्होंने 53 गेंदों में 6 चौके की मदद से पचासा पूरा किया। यह 'गब्बर' का न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा अर्धशतक रहा।

टीम इंडिया का स्कोर 150 रन के पार हो चुका था तब न्यूजीलैंड को ट्रेंट बोल्ट ने बड़ी सफलता दिलाई। उन्होंने धवन को विकेटकीपर लैथम के हाथों कैच आउट कराकर टीम इंडिया को पहला झटका दिया। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 67 गेंदों में 9 चौके की मदद से 66 रन बनाए।

इसके बाद रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला शतक जमाने से चूक गए। उन्हें फर्ग्यूसन ने ग्रैंडहोम के हाथों कैच आउट कराकर टीम इंडिया को दूसरा झटका दिया। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 96 गेंदों में 9 चौके और तीन छक्के की मदद से 87 रन बनाए।

इससे पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने शनिवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वन-डे में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है।

विराट कोहली ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है। वहीं न्यूजीलैंड ने टीम में दो बदलाव किए हैं। मिचेल सैंटनर और टिम साउदी की जगह इश सोढ़ी और कॉलिन डी ग्रैंडहोम को शामिल किया गया है।

पांच मैचों की इस सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से आगे है। पहले वनडे में भारत ने आठ विकेट से जीत हासिल की थी।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

टीम इंडिया - शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी, केदार जाधव, विजय शंकर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी।

न्यूजीलैंड - मार्टिन गप्टिल, कॉलिन मुनरो, केन विलियमसन, रॉस टेलर, टॉम लैथम, हेनरी निकोल्स, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, इश सोढ़ी, लोकी फर्ग्यूसन, डग ब्रेसवेल और ट्रेंट बोल्ट।

ये भी पढ़ें...टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर को दिखता है ऋषभ पंत में चैम्पियन क्रिकेटर

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story