×

NZ vs IRE 3rd ODI: न्यूजीलैंड के खिलाफ 1 रन से मिली हार तो रो पड़े आइरिश खिलाड़ी, फैंस का जीता दिल

NZ vs IRE 3rd ODI: पहले मैच में न्यूज़ीलैंड को एक विकेट से जीत मिली। वहीं दूसरे मैच में भी आयरलैंड ने कड़ी टक्कर देते हुए मैच को रोमांचक बना दिया था। लेकिन फिर अंत में कीवी टीम को 3 विकेट से जीत नसीब हुई।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 16 July 2022 4:26 AM GMT
NZ vs IRE 3rd ODI
X

NZ vs IRE 3rd ODI: न्यूजीलैंड ने आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का अंतिम मुकाबला जीतकर सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली। लेकिन आयरलैंड ने इस सीरीज में अपने शानदार प्रदर्शन के चलते क्रिकेट फैंस का दिल जीत लिया। भले ही मेजबान आयरलैंड को तीनों मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन इस सीरीज में कीवी टीम को जबरदस्त टक्कर दी। पहले मैच में न्यूज़ीलैंड को एक विकेट से जीत मिली। वहीं दूसरे मैच में भी आयरलैंड ने कड़ी टक्कर देते हुए मैच को रोमांचक बना दिया था। लेकिन फिर अंत में कीवी टीम को 3 विकेट से जीत नसीब हुई। शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में आयरलैंड कड़े संघर्ष के बावजूद एक रन से हार गई।

आयरलैंड ने किया अंत तक कड़ा संघर्ष:

तीन मैचों की सीरीज का अंतिम मुकाबला शुक्रवार को खेला गया। कीवी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड के खिलाफ 361 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य रखा था। कीवी टीम की तरफ से ओपनर मार्टिन गुप्टिल ने अपने करियर का 18वां वनडे शतक जड़कर टीम के स्कोर को 350 के पार पहुंचाया। इतने बड़े लक्ष्य के बाद भी आयरलैंड ने हार नहीं मानी। अंतिम गेंद तक चले इस मुकाबले को मेहमान न्यूज़ीलेंड ने एक रन से जीत लिया। इस मैच में हार के बाद क्रिकेट फैंस के साथ आयरलैंड की टीम भी काफी निराश नजर आई।

स्टर्लिंग-टेक्टर के तूफानी शतक:

आयरलैंड की तरफ से पॉल स्टर्लिंग ने ताबड़तोड़ अंदाज में 120 रनों की पारी खेलकर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। स्टर्लिंग ने अपनी इस पारी में 103 गेंदों का सामना करते हुए 14 चौके और 5 छक्के की सहायता से 120 रनों की बेहतरीन पारी खेली। पॉल स्टर्लिंग के आउट होने के बाद उनके साथी खिलाड़ी हैरी टेक्टर ने भी शतक जड़ा। लेकिन हैरी टेक्टर का विकेट गिर जाने के बाद आयरलैंड इस मैच में पिछड़ गई। हैरी टेक्टर का यह सीरीज का दूसरा शतक था। 19 साल के इस क्रिकेटर ने क्रिकेट में सनसनी मचा रखी है। उन्होंने अपनी पिछली 9 पारियों में 2 शतक और 5 अर्धशतक के साथ 71 की औसत से 502 रन बनाए है।

न्यूज़ीलैंड ने बनाया ये खास रिकॉर्ड:

कीवी टीम के लिए एक बहुत ही कड़ी टक्कर वाली सीरीज रही है। आयरलैंड की टीम तीनों मैचों में मैच जीत के बिल्कुल करीब आकर हार गई। न्यूज़ीलैंड ने इस सीरीज में ऐसा कारनामा किया है जो कोई दूसरी टीम आज तक नहीं कर पाई है। वनडे क्रिकेट के इतिहास में किसी टीम ने पहली बार एक सीरीज में मैच 1 रन और एक विकेट से जीता है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story