×

NZ vs NED: पहले टी-20 में न्यूजीलैंड का धमाकेदार प्रदर्शन, 16 रन से हारा नीदरलैंड

NZ vs NED 1st T20: कीवी टीम ने नीदरलैंड के सामने 149 रनों का लक्ष्य रखा था। इसके जवाब में नीदरलैंड की पूरी टीम केवल 132 रनों पर ढेर हो गई। शुरूआती झटकों के बाद नीदरलैंड की तरफ से डी लीडे ने तूफानी पारी खेली। पहले 4 ओवर में 15 रन पर 3 विकेट गंवाने के बाद मेजबान टीम की हार साफ़ दिखने लगी।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 5 Aug 2022 10:40 AM GMT (Updated on: 5 Aug 2022 10:42 AM GMT)
NZ vs NED 1st T20
X

NZ vs NED 1st T20: न्यूजीलैंड की टीम का लगातार शानदार प्रदर्शन जारी है। आयरलैंड और स्कॉटलैंड के बाद गुरूवार को कीवी टीम ने नीदरलैंड के खिलाफ भी पहला टी-20 मैच जीत लिया। दो मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला 'द हेग' में खेला गया जिसमें मेहमान टीम ने 16 रनों से जीत दर्ज की। कीवी टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 148 रन बनाए थे। इसके जवाब में मेजबान टीम सिर्फ 132 रनों पर ढेर हो गई। न्यूज़ीलैंड ने दो मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। अब दूसरा और अंतिम मुकाबला शुक्रवार (5 अगस्त) को खेला जाएगा।

डी लीडे की तूफानी पारी के बावजूद मिली हार:

कीवी टीम ने नीदरलैंड के सामने 149 रनों का लक्ष्य रखा था। इसके जवाब में नीदरलैंड की पूरी टीम केवल 132 रनों पर ढेर हो गई। शुरूआती झटकों के बाद नीदरलैंड की तरफ से डी लीडे ने तूफानी पारी खेली। पहले 4 ओवर में 15 रन पर 3 विकेट गंवाने के बाद मेजबान टीम की हार साफ़ दिखने लगी। लेकिन मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ बस डी लीडे ने संघर्ष भरी पारी खेलकर टीम के स्कोर को कीवी टीम के लक्ष्य के काफी नजदीक पहुंचा दिया। लेकिन इसके बावजूद वो टीम को जीत नहीं दिला पाए। उन्होंने 53 गेंदों पर 66 रनों की पारी खेली। उन्होंने अपने T20 करियर में तीसरी बार अर्धशतक जड़ा। उनके अलावा कोई दूसरा बल्लेबाज़ कुछ खास नहीं कर पाया।

ब्लेयर टिकनेर ने लिए चार विकेट:

कीवी टीम की गेंदबाज़ी काफी अच्छी रही। ब्लेयर टिकनेर ने नीदरलैंड के बल्लेबाज़ों पर कहर बरपाया। यह टिकनेर के करियर का 10वां मैच था। इसमें उन्होंने अपने करियर बेस्ट बोलिंग करते हुए 27 रन देकर चार सफलता हासिल की। उन्होंने नीदरलैंड की टीम को शुरूआती झटके दिए। जिसके बाद उन्हें संभलने का मौका ही नहीं मिला। उनके अलावा बैन सीरस ने भी शानदार गेंदबाज़ी करते हुए तीन विकेट लिए। यह उनकी भी करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ी रही।

गुप्टिल और नीशम की ताबड़तोड़ पारी:

वहीं दूसरी तरफ अगर कीवी टीम की बल्लेबाज़ी की बात करें तो उन्होंने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 148 रन बनाए। न्यूज़ीलैंड की तरफ से एक बार फिर मार्टिन गुप्टिल ने सर्वाधिक 45 रनों की पारी खेली। गुप्टिल ने 36 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौके और 1 छक्का जड़ा। इसके अलावा जेम्स नीशम ने 17 गेंदों में ताबड़तोड़ 32 रन बनाए।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story