×

न्यूज़ीलैंड ने पाकिस्तान से किया हिसाब चुकता, कीवी टीम ने 9 विकेट से जीता मुकाबला

NZ vs PAK 4th Match: ओपनर बल्लेबाज फिन एलन और डेवोन कॉन्वे के बीच पहले विकेट के लिए 117 रनों की साझेदारी के दम पर न्यूजीलैंड ने ट्रायंगुलर टी-20 सीरीज में मंगलवार को पाकिस्तान पर 9 विकेट से जीत दर्ज की। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 130 रन बनाए।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 11 Oct 2022 5:45 AM GMT
NZ vs PAK 4th Match
X

NZ vs PAK 4th Match

NZ vs PAK 4th Match: ओपनर बल्लेबाज फिन एलन और डेवोन कॉन्वे के बीच पहले विकेट के लिए 117 रनों की साझेदारी के दम पर न्यूजीलैंड ने ट्रायंगुलर टी-20 सीरीज में मंगलवार को पाकिस्तान पर 9 विकेट से जीत दर्ज की। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 130 रन बनाए। वहीं न्यूजीलैंड ने 23 गेंद शेष रहते एक विकेट खोकर टारगेट को हासिल कर लिया। फिन एलन ने 42 गेंदों में 62 रन बनाए। वहीं डेवोन कॉन्वे ने 46 गेंदों में 49 रन नाबाद बनाए। जबकि टीम के कप्तान केन विलियम्स इस मैच में 9 रन बनाकर नाबाद रहे।

कीवी टीम ने 9 विकेट से जीता मुकाबला:

न्यूजीलैंड की ट्रायंगुलर टी-20 सीरीज में लगातार दूसरी जीत हो गई। इससे पहले कीवी टीम ने बांग्लादेश को आठ विकेट से हराया था। न्यूजीलैंड ने इस सीरीज के पहले मैच में पाकिस्तान से मिली हार का बदला चुकता कर दिया। बाबर आज़म ने टॉस जीतकर बल्लेबाज़ी का फैसला किया और यहां की धीमी और कम उछाल वाली पिच पर पाकिस्तान के बल्लेबाज़ तेज़ी से रन बनाने में नाकाम रहे। पाकिस्तान के बल्लेबाज़ों ने अपने 20 ओवर में सिर्फ 130 रन बनाए। बाबर आज़म, इफ्तिकार और रिज़वान ने बेहद धीमी बल्लेबाज़ी की। इस मैच में कीवी स्पिनर ने काबिले तारीफ़ गेंदबाज़ी की। मिचेल ब्रेसवेल में अपने चार ओवर के स्पेल में सिर्फ 11 रन देकर दो विकेट लिए। उनके अलावा मिचेल सेंटनेर ने भी इस मैच में दो बड़े विकेट हासिल किए।

कीवी ओपनर की आतिशी बल्लेबाज़ी:

इस मैच में पाकिस्तान के छोटे से टारगेट का पीछा करते हुए कीवी ओपनर ने आतिशी बल्लेबाज़ी की। फिन एलन ने 42 गेंदों में 62 रन बनाए। उन्होंने पाकिस्तानी गेंदबाज़ों की जमकर धुनाई की। अपनी इस अर्धशतकीय पारी के दौरान उन्होंने छह छक्के और एक चौका लगाया। इस स्कोर को फिन एलन के तूफानी अर्धशतक की मदद से मेजबानों ने 23 गेंदें रहते हासिल कर लिया। पाकिस्तान की इस ट्राई सीरीज में यह पहली हार है। दोनों खिलाड़ियों ने पहले विकेट के लिए 117 रन जोड़कर मुकाबले एकतरफा कर दिया।

न्यूजीलैंड प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर:

बता दें ट्रायंगुलर टी-20 सीरीज में न्यूजीलैंड प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई। जबकि पाकिस्तान इस टेबल में दूसरे पायदान पर आ गई। वहीं लगातार दो हार के साथ बांग्लादेश की टीम इस टेबल में सबसे नीचे पायदान पर मौजूद है। अब न्यूजीलैंड और पाकिस्तान को बांग्लादेश के खिलाफ एक-एक मुकाबला खेलना बाकी है। उसके बाद सीरीज का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। अभी न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच यह फाइनल मुकाबला होता नज़र आ रहा है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story