×

न्यूज़ीलैंड को हराकर पाकिस्तान ने जीती ट्राई सीरीज, नवाज-हैदर अली की आतिशी बल्लेबाजी

T20 Tri Series Final: पाकिस्तान टीम ने टी-20 वर्ल्ड कप से पहले धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए न्यूज़ीलैंड की धरती पर ट्राई सीरीज जीत ली। शुक्रवार को पाक टीम ने त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर खिताबी जीत हासिल की।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 14 Oct 2022 9:43 AM GMT
T20 Tri Series Final
X

T20 Tri Series Final

T20 Tri Series Final: पाकिस्तान टीम ने टी-20 वर्ल्ड कप से पहले धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए न्यूज़ीलैंड की धरती पर ट्राई सीरीज जीत ली। शुक्रवार को पाक टीम ने त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर खिताबी जीत हासिल की। इस मैच में कीवी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान केन विलियमसन की 59 रनों की पारी के बदौलत 163 रन बनाए। इस लक्ष्य को पाकिस्तान ने 3 गेंदें शेष रहते हासिल कर लिया। पाकिस्तान ने 5 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की। इस ट्राई सीरीज में मोहम्मद नवाज ने गेंद और बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया और उन्होंने भारत का भी जिक्र किया। इस मैच में भी नवाज़ ने टीम की जीत में अहम भूमिका अदा की।

नवाज और हैदर अली की आतिशी बल्लेबाजी:

इस मैच में पाकिस्तान की जीत का सारा श्रेय मोहम्मद नवाज़ और हैदर अली को जाता है। दोनों ने मिलकर करीब 11 की रन रेट से टारगेट को हासिल करने में अहम भूमिका निभाई। पाक टीम ने 12 ओवर में सिर्फ 74 रनों के स्कोर पर तीसरा विकेट गंवा दिया। उसके बाद टीम की हार निश्चित लगने लगी। लेकिन फिर मैदान पर नवाज और हैदर अली चौकों-छक्कों की बारिश कर दी। मोहम्मद नवाज (22 गेंदें नाबाद 38 रन) और हैदर अली (15 गेंदें 31 रन) दी और टीम को जीत की राह दिखाई। अंतिम ओवर्स में हैदर अली के आउट होने के बाद इफ्तिखार अहमद ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए टीम को विजय बनाया। इफ्तिखार अहमद ने कीवी तेज़ गेंदबाज़ टिकनर की गेंद पर छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई।

केन विलियम्सन की पारी पर फिर पानी:

ट्राई सीरीज के इस बड़े मुकाबले में केन विलियम्सन ने धमाकेदार पारी खेली। शुरूआती विकेट गिरने के बावजूद होने रन गति को धीमे नहीं होने दिया। कप्तान केन विलियमसन ने उठाया और 38 गेंदों पर 59 रनों की धुआंधार पारी खेली। विलियमसन ने अपनी इस पारी में 4 चौके और 2 छक्के लगाए। उनके अलावा ग्लेन फिलिप्स ने 29 और चैपमैन ने 25 रन बनाए। बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तानी टीम ने न्यूजीलैंड को ट्राई सीरीज में 5 विकेट से हराकर यह खिताब अपने नाम किया।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story