×

पहला टेस्ट: बैकफुट पर कीवी टीम, दूसरे दिन की खेल समाप्ति तक न्यूज़ीलैंड का स्कोर 162/5

NZ vs SL 1st Test: न्यूज़ीलैंड और श्रीलंका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच में जबरदस्त रोमांच देखने को मिल रहा है। दूसरे दिन की खेल समाप्ति तक न्यूज़ीलैंड का स्कोर पांच विकेट के नुकसान पर 162 रन हो गया है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 10 March 2023 6:37 AM GMT
NZ vs SL 1st Test
X

NZ vs SL 1st Test

NZ vs SL 1st Test: न्यूज़ीलैंड और श्रीलंका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच में जबरदस्त रोमांच देखने को मिल रहा है। दूसरे दिन की खेल समाप्ति तक न्यूज़ीलैंड का स्कोर पांच विकेट के नुकसान पर 162 रन हो गया है। इस समय मेजबान टीम श्रीलंका से पहली पारी के आधार पर 193 रनों से पीछे हैं। दूसरे दिन के खेल समाप्ति तक कीवी टीम की तरफ से डरेल मिचेल 40 रन बनाकर खेल रहे हैं। उनके साथ ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल 9 रन बनाकर खेल रहे हैं।

टॉम लाथम ने खेली अर्धशतकीय पारी:

न्यूज़ीलैंड और श्रीलंका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच में कीवी टीम पर संकट बना हुआ हैं। दूसरे दिन के खेल समाप्ति तक कीवी टीम ने पांच विकेट के नुकसान पर 162 रन बना लिए हैं। कीवी टीम की तरफ से टॉम लाथम ने 67 रनों की बेहतरीन पारी खेली। लेकिन इसके बाद लाथम भी पवेलियन लौट गए। इसके बाद केन विलियम्सन का विकेट भी जल्दी गिर गया। पहले पांच विकेट में से तीन कीवी बल्लेबाज़ तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। अब टेस्ट के तीसरे दिन डरेल मिचेल और ब्रेसवेल से टीम को बड़ी उम्मीद हैं।

असिथा फर्नांडो और लाहिरा कुमारा की घातक गेंदबाज़ी:

श्रीलंका के लिए इस मैच में तेज़ गेंदबाज़ों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया हैं। मेजबान कीवी टीम को उनकी सरजमीं पर पहले टेस्ट मैच बैकफुट पर धकेलने में असिथा फर्नांडो और लाहिरा कुमारा ने पूरा दमखम लगा दिया। असिथा फर्नांडो और लाहिरा कुमारा ने घातक गेंदबाज़ी करते हुए 2-2 सफलता हासिल की। जबकि कसुन रजिथा ने भी अब तक एक बड़ा विकेट लिया हैं। अब टेस्ट के तीसरे दिन श्रीलंकाई टीम को अपने तेज़ गेंदबाज़ों से बड़ी उम्मीद रहने वाली हैं। तीसरे दिन अगर श्रीलंका के तेज़ गेंदबाज़ जल्दी विकेट लेने में कामयाब हो जाते हैं तो टेस्ट जीत के आसार बन सकते हैं।

कुसल मेंडिस की शानदार बल्लेबाज़ी:

श्रीलंका ने न्यूज़ीलैंड की तेज़ पिच पर उनके गेंदबाज़ो का डटकर सामना किया। श्रीलंका की तरफ से पहली पारी में मेंडिस ने अपनी 87 रन की अर्द्धशतकीय पारी में मात्र 83 गेंद खेलकर 16 चौके लगाए। श्रीलंका की टीम की तरफ से ओपनर दिमुथ करुणारत्ने ने शानदार पारी खेली। उन्होंने शानदार अर्धशतक जड़ा। इसके अलावा एंजेलो मैथ्यू और धनंजय डी सिल्वा ने भी बेहतरीन बल्लेबाज़ी की। कीवी टीम की तरफ से टिम साउथी ने पांच विकेट लिए और मेट हेनरी ने चार सफलता हासिल की।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story