×

दूसरे टेस्ट में श्रीलंका की शर्मनाक हार, एक पारी और 58 रन से न्यूज़ीलैंड ने की जीत दर्ज

NZ vs SL 2nd Test: न्यूज़ीलैंड ने टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में एक पारी और 58 रन से जीत दर्ज की। इस मैच में जीत के साथ मेजबान टीम ने 2-0 से सीरीज अपने नाम की। पहले टेस्ट में कड़ी टक्कर देने वाली श्रीलंका की टीम इस मैच में बेहाल नज़र आई।

Suryakant Soni
Published on: 20 March 2023 11:36 AM GMT
दूसरे टेस्ट में श्रीलंका की शर्मनाक हार, एक पारी और 58 रन से न्यूज़ीलैंड ने की जीत दर्ज
X
NZ vs SL 2nd Test

NZ vs SL 2nd Test: न्यूज़ीलैंड ने टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में एक पारी और 58 रन से जीत दर्ज की। इस मैच में जीत के साथ मेजबान टीम ने 2-0 से सीरीज अपने नाम की। पहले टेस्ट में कड़ी टक्कर देने वाली श्रीलंका की टीम इस मैच में बेहाल नज़र आई। न्यूज़ीलैंड ने पहली पारी में चार विकेट के नुकसान पर 580 रन बनाकर अपनी पारी घोषित की थी। इसके बाद श्रीलंका के बल्लेबाज़ों का खराब प्रदर्शन देखने को मिला। श्रीलंका की टीम दोनों पारियों में कुल मिलकार 580 रन भी नहीं बना सकी जिसके चलते न्यूज़ीलैंड को पारी और 58 रन से बड़ी जीत मिली।

दोनों पारियों में नाकाम श्रीलंका के बल्लेबाज़:

न्यूज़ीलैंड के पहली पारी में 580 रनों के जवाब में श्रीलंका की टीम 164 रनों पर ढेर हो गई। इस पारी में श्रीलंका के कप्तान करुणारत्ने ने सर्वाधिक 89 रन बनाए। लेकिन उनके अलावा कोई दूसरा बल्लेबाज़ कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाया। पहली पारी में श्रीलंका के आठ बल्लेबाज़ तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। ऐसे में पहली पारी के आधार पर श्रीलंका की टीम 416 रन पिछड़ गई। इसके चलते मेहमान टीम ने श्रीलंका को फॉलोऑन दिया। इसके बाद सूरी पारी में भी श्रीलंका के बल्लेबाज़ कुछ चमत्कार नहीं कर पाए। और दूसरी पारी में पूरी टीम 358 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इसके चलते कीवी टीम को एक पारी और 58 रनों से जीत नसीब हुई।

शतक से चूके धनंजय डी सिल्वा:

श्रीलंका की दूसरी पारी पहली पारी के मुकाबले काफी अच्छी रही। लेकिन इसके बाद भी पारी से हार का सामना करना पड़ा। दूसरी पारी में श्रीलंका के लिए धनंजय डी सिल्वा ने बहुत ही उम्दा बल्लेबाज़ी की। धनंजय डी सिल्वा ने इस पारी में 98 रन बनाए। लेकिन वो शतक से दो रन पहले ब्रेसवेल की गेंद पर हेनरी निकोलस को कैच थमा बैठे। इस पारी में टीम साउथी और टिक ब्लेयर ने तीन-तीन सफलता हासिल की।

विलियमसन-निकोल्‍स की रिकॉर्ड साझेदारी:

बता दें इस मैच में केन विलियमसन के अलावा हेनरी निकोल्‍स की भी जबरदस्त बल्लेबाज़ी देखने को मिली। निकोल्‍स ने इस पारी में 240 गेंदों में 15 चौके और 4 छक्‍के की मदद से नाबाद 200 रन बनाए। केन विलियमसन और हेनरी निकोल्‍स ने वेलिंगटन टेस्ट में पहली पारी में तीसरे विकेट के लिए 363 रन की रिकॉर्ड साझेदारी की है। इससे पहले भी एक दफा ये दोनों खिलाड़ी टेस्ट में 300 से ज्यादा रनों की साझेदारी कर चुके हैं। विलियमसन ने इस पारी में 296 गेंदों में 23 चौके और दो छक्‍के की मदद से 215 रन बनाए।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story