×

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम घोषित, टॉम लाथम को मिली कप्तानी की जिम्मेदारी

NZ vs SL ODI Series: न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच इस समय टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। पहले टेस्ट में मेजबान कीवी टीम ने आखिरी गेंद पर रोमांचक जीत दर्ज की। इसी दौरान न्यूज़ीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए अपनी टीम का एलान किया है।

Suryakant Soni
Published on: 15 March 2023 12:47 PM GMT
श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम घोषित, टॉम लाथम को मिली कप्तानी की जिम्मेदारी
X

NZ vs SL ODI Series: न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच इस समय टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। पहले टेस्ट में मेजबान कीवी टीम ने आखिरी गेंद पर रोमांचक जीत दर्ज की। इसी दौरान न्यूज़ीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए अपनी टीम का एलान किया है। श्रीलंका क्रिकेट टीम के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के लिए टॉम लाथम को न्यूजीलैंड का कप्तान बनाया गया है। श्रीलंका के खिलाफ होने वाली इस वनडे सीरीज से कई बड़े खिलाड़ी नदारद रहेंगे। चलिए जानते हैं श्रीलंका और न्यूज़ीलैंड के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज से जुड़ी ये जरुरी बातें...

टॉम लाथम के पास होगी कप्तानी:

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज की कप्तानी ओपनर बल्लेबाज़ टॉम लाथम के पास होगी। टॉम लाथम कीवी टीम के सबसे प्रमुख बल्लेबाज़ माने जाते हैं। टॉम लाथम की कप्तानी वाली इस टीम में फिन एलेन, टॉम ब्लंडेल, हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स और मार्क चैपमैन जैसे बल्लेबाज़ मौजूद हैं। वहीं गेंदबाज़ी में हेनरी शिपले, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकनर, लॉकी फर्ग्यूसन और मैट हेनरी शामिल है। डेरिल मिचेल और माइकल ब्रेसवेल जैसे ऑलराउंडर टीम को मजबूती देंगे।

ये खिलाड़ी रहेंगे सीरीज से नदारद:

न्यूज़ीलैंड की इस टीम में कई बड़े खिलाडियों को शामिल नहीं किया गया है। इसमें केन विलियसमन के अलावा टिम साउथी और डेवोन कॉनवे को भी वनडे सीरीज के लिए नहीं चुना गया है। बताया जा रहा है कि न्यूज़ीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने इन खिलाड़ियों को टेस्ट सीरीज के बाद आईपीएल में खेलने के लिए वनडे सीरीज से आराम दिया है। इसके अलावा फिन एलेन, ग्लेन फिलिप्स और लॉकी फर्ग्यूसन पहले वनडे के बाद आईपीएल खेलने के लिए इंडिया की उड़ान भरेंगे।

वनडे सीरीज का पूरा कार्यक्रम:

न्यूजीलैंड और श्रीलंका पहला वनडे: 25 मार्च
न्यूजीलैंड और श्रीलंका दूसरा वनडे: 28 मार्च
न्यूजीलैंड और श्रीलंका तीसरा वनडे: 31 मार्च

वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम:

टॉम लैथम (कप्तान), फिन एलेन, टॉम ब्लंडेल, चाड बोवेस, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, बेन लिस्टर, डेरिल मिचेल, हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स, हेनरी शिपले, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकनर और विल यंग।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story