×

वेस्टइंडीज ने तोड़ा हार का सिलसिला, लगातार 9 मैच हारने के बाद आखिरकार जीत हुई नसीब

NZ vs WI 1st ODI: वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। उनका यह फैसला सही साबित भी हुआ। विश्व क्रिकेट की टॉप रैंकिंग कीवी टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ 195 रनों पर ढेर हो गई। जिसके बाद वेस्टइंडीज ने पांच विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 18 Aug 2022 6:00 AM GMT
NZ vs WI 1st ODI
X

NZ vs WI 1st ODI: वेस्टइंडीज टीम को लगातार 9 मैच हारने के बाद आखिरकार पहली जीत नसीब हुई। गुरुवार को वेस्टइंडीज और न्यूज़ीलैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया। इसमें कीवी टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा। जबकि विंडीज टीम के लिए यह जीत किसी अमृत से कम साबित नहीं रहने वाली है। वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। उनका यह फैसला सही साबित भी हुआ। विश्व क्रिकेट की टॉप रैंकिंग कीवी टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ 195 रनों पर ढेर हो गई। जिसके बाद वेस्टइंडीज ने पांच विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया।

विंडीज गेंदबाज़ों ने दिखाया दम:

इस मैच में वेस्टइंडीज के गेंदबाज़ों ने शानदार गेंदबाजी की। विंडीज की तरफ से अकील हुसैन और अलजारी जोसेफ ने तीन-तीन विकेट लेकर न्यूज़ीलैंड को बैकफुट पर धकेल दिया। स्पिनर अकील हुसैन ने मेहमान टीम के ओपनर मार्टिन गुप्टिल और फिन एलन को चलता किया। उसके बाद उन्होंने कनवे को भी पवेलियन भेज दिया। वेस्टइंडीज की तरफ से फिर अलजारी जोसेफ ने एक के बाद एक तीन झटके देकर 195 रनों पर ढेर कर दिया। इसके अलावा जेसन होल्डर ने भी दो सफलता हासिल की।

शरमार्ह ब्रूक्स ने खेली शानदार पारी:

वेस्टइंडीज के लिए पहले गेंदबाज़ों ने दम दिखाया। उसके बाद बल्लेबाजी में शरमार्ह ब्रूक्स ने बेहतरीन पारी खेलकर टीम की जीत में अहम भूमिका अदा की। ब्रूक्स ने अपनी इस पारी में 91 गेंदों पर 79 रन बनाए। जिसमें उनके बल्ले से 9 चौके और एक छक्का भी निकला। इसके अलावा टीम के कप्तान निकोलस पूरन ने 28 और शाई होप ने 26 रनों की छोटी-छोटी पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई। इस मैच में जीत के साथ वेस्टइंडीज ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। सीरीज का दूसरा मुकाबला शुक्रवार को खेला जाएगा। इसको जीतकर वेस्टइंडीज सीरीज जीतने का पूरा प्रयास करना चाहेगी।

वेस्टइंडीज के लिए काफी महत्वपूर्ण है ये सीरीज:

वेस्टइंडीज की टीम को लगातार 9 वनडे मुकाबलों में हारने के बाद पहली जीत नसीब हुई। अब इस सीरीज को जीतकर वेस्टइंडीज विश्वकप के लिए सीधा क्वालीफाई करने का प्रयास करना चाहेगी। अगर वेस्टइंडीज की टीम यह सीरीज हार गई तो उन्हें विश्वकप के लिए सीधा प्रवेश नहीं मिलेगा। और दुनियाभर की कमजोर टीमों की तरह क्वालीफाई मुकाबले खेलने पड़ेंगे। वहीं कीवी टीम को लगातार तीन सीरीज जीतने के बाद इस हार का मुंह देखना पड़ा है। कीवी टीम अगले दोनों मैचों में वापसी करने का प्रयास जरुर करेगी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story