NZ vs WI 1st T20: फिर हारी वेस्टइंडीज, न्यूज़ीलैंड ने 13 रनों से जीता पहला टी-20

NZ vs WI 1st T20: वेस्टइंडीज की टीम को भारत से मिली हार के बाद कीवी टीम के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी। लेकिन इस बार विंडीज गेंदबाज़ों की जमकर धुनाई हो गई। न्यूज़ीलैंड की तरफ से कप्तान केन विलियम्स ने 33 गेंदों पर 47 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली, जिसमें चार चौके और दो छक्के शामिल रहे।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 11 Aug 2022 1:56 AM GMT
NZ vs WI 1st T20
X

NZ vs WI 1st T20: वेस्टइंडीज की हार का सिलसिला बदस्तूर जारी है। पहले बांग्लादेश के फिर टीम इंडिया के खिलाफ मिली हार के बाद भी विंडीज खिलाड़ी कोई सबक नहीं ले रहे हैं। बुधवार को हुए तीन मैचों की सीरीज के पहले टी-20 में न्यूज़ीलैंड ने मेजबान टीम को 13 रनों से हराकर 1-0 से बढ़त बना ली। पहले खेलते हुए कीवी टीम ने अपने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 185 रन बनाए। इसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम अपने कोटे के 20 ओवर में सात विकेट खोकर 172 रन ही बना पाई। कीवी टीम के कप्तान केन विलियम्स ने इस मैच में 47 रनों की पारी खेली। सीरीज का दूसरा टी-20 मुकाबला सबीना पार्क में शुक्रवार को खेला जाएगा।

कीवी बल्लेबाज़ों की आतिशी बल्लेबाज़ी:

वेस्टइंडीज की टीम को भारत से मिली हार के बाद कीवी टीम के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी। लेकिन इस बार विंडीज गेंदबाज़ों की जमकर धुनाई हो गई। न्यूज़ीलैंड की तरफ से कप्तान केन विलियम्स ने 33 गेंदों पर 47 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली, जिसमें चार चौके और दो छक्के शामिल रहे। इसके अलावा ओपनर डिवॉन कॉनवे ने 29 गेंदों पर चार चौके और दो छक्कों की मदद से 43 रन बनाए। वहीं अंतिम ओवर्स में ऑलराउंडर जिमी नीशम ने 15 गेंदों पर 33 रनों की आतिशी पारी खेलते हुए टीम के स्कोर को 180 रनों के पार पहुंचा दिया। वेस्टइंडीज की तरफ से ओडैन स्मिथ ने 33 रन देकर तीन बड़ी सफलता अर्जित की।

सेंटनर ने तोड़ दी विंडीज बल्लेबाज़ी की कमर:

वेस्टइंडीज टीम के सामने पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा हो गया। लक्ष्य का पीछा करते समय मेजबान टीम ने पावरप्ले में अपने तीन बड़े विकेट गंवा दिए। इसमें कप्तान निकोलस पूरन का विकेट भी शामिल था। एक समय वेस्टइंडीज का स्कोर 16 ओवर में 7 विकेट पर 115 रनों के करीब था। लेकिन इसके बाद रोमारियो सैफर्ड और ओडैन स्मिथ तूफानी बल्लेबाज़ी शुरू कर दी। दोनों ने मिलकर 26 गेंदों पर 58 रनों की साझेदारी की। लेकिन इसके बावजूद विंडीज टीम टारगेट से 13 रन पीछे रह गई। ऐसे में भारत के खिलाफ लगातार तीन मैच के बाद यह वेस्टइंडीज की चौथी हार हो गई।

मैच का पूरा स्कोरकार्ड:

न्यूज़ीलैंड:

185/5 - 20 ओवर

केन विलियम्स- 47 रन

डिवॉन कॉनवे- 43 रन

ओडैन स्मिथ- 33 रन पर 3 विकेट

वेस्टइंडीज:

172/7 - 20 ओवर

शमराह ब्रुक्स- 42 रन

रोमारियो सैफर्ड- 31 रन

सेंटनर - 19 रन पर 3 विकेट

मैच से जुड़ी अन्य जानकारी:

मैच- सीरीज का पहला टी-20 मुकाबला

टॉस- वेस्टइंडीज (गेंदबाज़ी)

मैदान- सबीना पार्क, जमैका (वेस्टइंडीज)

'प्लेयर ऑफ़ दी मैच'- मिचेल सेंटनर

वेस्टइंडीज कप्तान- निकोलस पूरन

न्यूज़ीलैंड कप्तान- केन विलियम्स

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story