×

India Vs England: भारत-इंग्लैंड के बीच आज से खेली जाएगी ODI सीरीज, ऐसी ही सकती भारत की प्लेइंग इलेवन

India Vs England ODI Series: भारत और इंग्लैंड के बीच मंगलवार 12 जुलाई से वनडे सीरीज खेली जाएगी, भारत ने टी20 सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया है।

Prashant Dixit
Published on: 11 July 2022 3:48 PM GMT (Updated on: 12 July 2022 2:44 AM GMT)
India Vs England ODI Series
X

India Vs England ODI Series (image credit social media)

Click the Play button to listen to article

India Vs England ODI Series: भारत और इंग्लैंड के बीच मंगलवार 12 जुलाई से वनडे सीरीज खेली जाएगी, इस इंग्लैंड दौरे पर भारत को एक टेस्ट मैच तीन टी20 और तीन की वनडे मैच की सीरीज खेलनी थी। जिसमें से एक मात्र टेस्ट मैच जीत कर के इंग्लैंड ने सीरीज सीरीज को 2-2 से बराबर कराने में सफल रही थी, यह टेस्ट मैच पिछ्ले 5 टेस्ट मैच की सीरीज का शेष था। जबकि उसके बाद भारत ने टी20 सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर ली है। अब बारी है, वनडे सीरीज की जिसमें कई सीनियर खिलाड़ी एक लंबे समय बाद वापसी कर रहे है।

एक बार फिर से टी20 सीरीज की तरह वनडे में भी रोहित शर्मा ही टीम की कमान संभालते हुए नज़र आएंगे, वनडे सीरीज के दौरान हालांकि भारत का बॉलिंग अटैक पूरी तरह से बदला हुआ नज़र आ सकता है, जबकि कुछ सीनियर खिलाड़ी की वापसी हो रही है। जिस से उनको टीम में शामिल किया जाएगा, जिसके कारण युवाओं को बाहर बैठना पड़ सकता है। सलामी बल्लेबाज एक बार फ़िर से अनुभवी बल्लेबाज शिखर धवन और कप्तान रोहित शर्मा ही करते नज़र जायेंगे, वहीं तीसरे स्थान पर आउट फॉर्म बल्लेबाज़ विराट कोहली को ही मौका मिलेगा।

जबकि चौथे स्थान पर दो प्रमुख दावेदार है, श्रेयस अय्यर और सूर्य कुमार यादव। जिसमें सूर्य कुमार यादव ने अभी पिछ्ले मैच में ही शतक जड़ा है, जिसके चलते उनकी दावेदारी मजबूत है। जबकि पांचवें स्थान पर विकेटकीपर की जिम्मेदारी के साथ ही बल्लेबाजी की जिम्मेदारी ऋषभ पंत के कंधों पर होगी। वहीं नंबर छह पर फिनिशर और ऑलराउंडर की भूमिका में हार्दिक पांड्या होगे, तो सात नम्बर पर ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा के ही खेलने की पूरी उम्मीद है।

नम्बर आठ पर तेज गेंदबाज और बल्ले से भी कमाल करने की कला में माहिर शार्दुल ठाकुर ही खेल सकते है। जबकि स्पिनर के रूप में चहल ही एक बार फ़िर से नौवें खिलाड़ी खेलते हुए नजर आ सकते है। जबकि तेज़ गेंदबाज का आक्रमण की जिम्मेदारी जसप्रीत बुमराह के हाथ में होगी जो टीम के दसवें खिलाड़ी होंगे। ग्यारवें खिलाड़ी के रूप में मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह में से किसी खिलाड़ी मौका दिया जा सकता है।

वनडे सीरीज के लिए टीम - रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज।

सम्भावित प्लेइंग इलेवन - रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story