×

हॉकी : कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय टीम के खिलाडिय़ों को मिलेंगे 10 लाख

raghvendra
Published on: 15 Dec 2017 12:02 PM GMT
हॉकी : कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय टीम के खिलाडिय़ों को मिलेंगे 10 लाख
X

​नई दिल्ली : ओडिशा सरकार ने हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल्स में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय टीम के प्रत्येक खिलाड़ी को 10 लाख रुपये देने की घोषणा की है। भारत ने रविवार को यहां के कलिंगा स्टेडियम में खेले गए मैच में जर्मनी को मात देकर कांस्य पदक अपने नाम किया है।

खिलाडिय़ों को 10 लाख रुपये नगद पुरस्कार देने की घोषणा के साथ ही टीम के सहयोगी स्टाफ को पांच लाख रुपये देने की घोषणा की गई है। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा, भारतीय टीम ने अच्छा खेला और कांस्य पदक अपने नाम किया। इस युवा टीम ने अपना बेहतरीन खेल दिखाने के साथ ही पोडियम पर पहुंचने की प्रतिबद्धता भी दिखाई। हम टीम के प्रत्येक खिलाड़ी को 10 लाख और सपोर्ट स्टाफ को पांच लाख रुपये देने की घोषणा करते हैं।

नवीन पटनायक ने केंद्रीय मंत्री धर्मेद्र प्रधान की मौजूदगी में कलिंगा स्टेडियम में भारतीय हॉकी टीम को कांस्य पदक दिए। खेल मंत्री राज्यवर्धन राठौर भी यहां मैच देखने के लिए मौजूद थे। हालांकि उन्होंने टीम को किसी तरह के पुरस्कार देने का ऐलान नहीं किया। उन्होंने कहा कि टीम को खेल नीति के तहत पुरस्कृत किया जाएगा।

raghvendra

raghvendra

राघवेंद्र प्रसाद मिश्र जो पत्रकारिता में डिप्लोमा करने के बाद एक छोटे से संस्थान से अपने कॅरियर की शुरुआत की और बाद में रायपुर से प्रकाशित दैनिक हरिभूमि व भाष्कर जैसे अखबारों में काम करने का मौका मिला। राघवेंद्र को रिपोर्टिंग व एडिटिंग का 10 साल का अनुभव है। इस दौरान इनकी कई स्टोरी व लेख छोटे बड़े अखबार व पोर्टलों में छपी, जिसकी काफी चर्चा भी हुई।

Next Story