Olympic 2028: ओलंपिक कमेटी के निदेशक ने विराट कोहली को दिया लॉस एंजिल्स ओलंपिक में क्रिकेट के शामिल होने का श्रेय

Olympic 2028: ओलंपिक के अगले संस्करण में क्रिकेट के खेल को शामिल किया गया है। क्रिकेट सालों के इंतजार के बाद ओलंपिक में आएगा नजर|

Kalpesh Kalal
Published on: 12 Aug 2024 6:47 AM GMT
Virat Kohli
X

Olympic 2028 (Source_ Social Media)

Olympic 2028: फ्रांस की राजधानी पेरिस में पिछले 17 दिन से चल रहे खेलों के सबसे बड़े महाकुंभ पेरिस ओलंपिक ने अलविदा कह दिया है। रविवार 11 अगस्त के दिन पेरिस ओलंपिक का आखिरी दिन था और इसके साथ ही अब खेल प्रेमियों को ओलंपिक के लिए 4 साल का इंतजार करना पड़ेगा। पेरिस ओलंपिक के बाद 2028 में होने वाला अगला ओलंपिक अमेरिका के शहर लॉस एंजिल्स में होगा। वैसे तो तमाम खेल प्रेमियों को इस ओलंपिक का इंतजार रहेगा, लेकिन खासकर क्रिकेट प्रेमियों को लॉस एंजिल्स ओलंपिक का बेसब्री से इंतजार होगा।

अगले ओलंपिक में क्रिकेट को किया गया है शामिल

अमेरिका के लॉस एंजिल्स में होने वाले अगले ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल किया गया है। ओलंपिक में क्रिकेट स्पर्धा को सालों से नहीं खेला जा रहा है, लेकिन आखिरकार अब खेल के इस महाकुंभ में हमारे क्रिकेट लवर्स ओलंपिक खेल को देख सकेंगे। पिछले ही साल बहुत प्रयास के बाद ओलंपिक कमेटी ने क्रिकेट को शामिल करने की मंजूरी दी। जिसके बाद से ही क्रिकेट प्रेमियों को इस खेल के ओलंपिक में आने का इंतजार है। कुछ ही दिन पहले ओलंपिक के निदेशक निकोलो कैंप्रियानी ने क्रिकेट को ओलंपिक में शामिल होने की पुष्टी की थी।

विराट कोहली को जाता है ओलंपिक में क्रिकेट को लाने का श्रेय

खेल के इस सबसे बड़े महाकुंभ में क्रिकेट को शामिल करने का श्रेय विराट कोहली को जाता है। विराट कोहली के बहुत ही बड़े प्रयास और युवाओं के बीच कोहली की बढ़ती लोकप्रियता के चलते ओलंपिक संघ ने क्रिकेट को ओलंपिक में शामिल किया। जिसे खुद ओलंपिक डायरेक्टर ने माना है। ओलंपिक कमेटी के डायरेक्टर निकोलो कैंप्रियानी ने एक बड़ा दावा करते हुए बताया कि ओलंपिक में क्रिकेट को लाने के पीछे विराट कोहली को बहुत बड़ा श्रेय जाता है।

डायरेक्टर ने विराट कोहली को दिया ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल करने का श्रेय

साल 2028 में लॉस एंजिल्स में होने वाले अगले ओलंपिक को लेकर ओलंपिक के डायरेक्टर ने बड़ी बात करते हुए कहा कि, "दुनिया भर में तकरीबन 2.5 बिलियन लोग क्रिकेट को पसंद करते हैं। हम ओलंपिक में दुनिया के दूसरे सबसे लोकप्रिय खेल का स्वागत करते हुए रोमांचित हैं। हम अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा देना चाहते हैं। आप मेरे दोस्त विराट कोहली को ले लीजिए... वह (विराट कोहली) सोशल मीडिया पर दुनिया में तीसरे सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले एथलीट हैं। लेब्रोन जेम्स, टॉम ब्रैडी और टाइगर वुड्स से ज्यादा लोग विराट कोहली को फॉलो करते हैं।"

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story