×

Olympic Games Tokyo 2020: ओलंपिक में भारत को पहला झटका, सेमीफाइनल से बाहर हुई दुती चंद

Olympic Games Tokyo 2020: ओलंपिक के 11वें दिन स्प्रिंटर दुती चंद ने निराश किया है। वे महिलाओं की 200 मीटर हीट 4 में सातवें स्थान पर रहीं, जिससे वे सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 2 Aug 2021 3:14 AM GMT (Updated on: 2 Aug 2021 3:34 AM GMT)
Dutee Chand
X

दुती चंद (फोटो- सोशल मीडिया)

Olympic Games Tokyo 2020: टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में आज एथलेटिक्स (Athletics) वूमेंस 200 मीटर सेमीफाइनल का मुकाबला था, जिसमें भारत की तरफ से दुती चंद (Dutee Chand) ने हिस्सा लिया था। इस मुकाबले में दुती चंद सेमीफाइनल क्वालीफाई करने में विफल रही है। इस खेल में वे 7वें स्थान पर रही।

आपको बता दें कि ओलंपिक के 11वें दिन (Tokyo Olympics Day 11) स्प्रिंटर दुती चंद (Sprinter Dutee Chand) ने निराश किया है। उन्होंने महिलाओं की 200 मीटर दौड़ में 23 मिनट 85 सेकेंड का समय लिया, जिसके बाद वे अगले दौर में क्वालीफाई करने में नाकाम रही। इस मुकाबले में वे हीट 4 में सातवें स्थान पर रही।

टॉप रहीं मीबिया की क्रिस्टीन मोबोमा

महिलाओं की 200 मीटर दौड़ में जहां भारतीय स्प्रिंटर दुती चंद (Dutee Chand) सातवें पायदान पर रही, वहीं नामीबिया (Namibia) की क्रिस्टीन मोबोमा (Christine Mboma) इस खेल में टॉप पर रही। उन्होंने यह दौड़ 22 मिनट 11 सेकंड में पूरा किया और सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया।

बता दें कि इस मुकाबले में सात हीट थे, जिसमें से टॉप थ्री फिनिशर (Finishers) और अगले तेज दौड़ने तीन फिनिशर सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करते हैं। चूंकि दुती चंद ने 23 मिनट 85 सेकंड का समय लिया और 41 महिला खिलाड़ियों में से 38वें पायदान पर रहीं।

वूमेंस 100 मीटर स्पर्धा सेमीफाइनल में भी विफल रही दुती

बताते चलें कि दुती (Sprinter Dutee Chand) ने इस मुकाबले से पहले महिलाओं की 100 मीटर स्पर्धा के सेमीफाइनल में भी हिस्सा लिया था, जिसमें वे असफल रहीं। उस मुकाबले में वे 11 मिनट 54 सेकंड का समय ली और उ मुकाबले में भी अपनी हीट में सातवें पायदान पर रहीं।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story