×

Omicron Virus Alert: ओमीकॉन वायरस के बढ़ते मामले के बाद भी कई देशों के बीच द्विपक्षीय सीरीज, जानें कौन से देश खेल रहे हैं?

Omicron Virus Alert cricket : अगर बात करें इस हफ्ते की तो ऑस्ट्रेलिया इग्लैंड के साथ ऐशेज सीरीज खेलेने की शुरुआत करने जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड के साथ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगा।

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu RaoNewstrack Network
Published on: 7 Dec 2021 11:20 AM GMT
Omicron Virus Alert: ओमीकॉन वायरस के बढ़ते मामले के बाद भी कई देशों के बीच द्विपक्षीय सीरीज, जानें कौन से देश खेल रहे हैं?
X

भारतीय टीम के खिलाड़ियों की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

Omicron Virus Alert cricket india tour: पूरा विश्व कोरोना महामारी (Coronavirus News) से थोड़ा उबरा ही था कि कोरोना के नए वैरिएंट ओमीकॉन (Omicron Virus Update) ने पूरी दुनिया में अपने पैर पसारने शुरू कर दिए हैं। इस बढ़ते नए कोरोना वैरिएंट के कारण लोगों के जीवन पर असर पड़ रहा है, तो वहीं सभी क्रिकेट टीमें एक दूसरे देश के साथ द्विपक्षीय सीरीज खेलने में व्यस्त हैं।

अगर बात करें इस हफ्ते की तो ऑस्ट्रेलिया इग्लैंड के साथ ऐशेज सीरीज (ashes series england versus australia) खेलेने की शुरुआत करने जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड के साथ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगा। आपको बता दें ऐशेज सीरीज के सभी मुकाबले ऑस्ट्रेलिया में होने हैं। पिछले कुछ दिनों में ऑस्ट्रेलिया में आमोकॉन के केसों की संख्या में काफी इजाफा हुआ हैं,जिसके बाद इस सीरीज के में खिलाड़ी के सुरक्षा पर सवाल खड़े हैं।

ऐशेज ट्राफी की तस्वीर(फोटो:सोशल मीडिया)

ओमीकॉन के सबसे अधिक मामले दक्षिण अफ्रीका में सामने आए

इसके साथ ही 17 नवंबर से भारत को दक्षिण अफ्रीका के साथ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज के बीच खिलाड़ियों की सुरक्षा पर ओमीकॉन का खतरा मंडरा रहा है। दुनिया में ओमीकॉन के सबसे अधिक मामले साउथ अफ्रीका में सामने आए हैं। साउथ अफ्रीका में 77 मामले सामने आ चुके हैं। जबकि दक्षिण अफ्रीका में ओमीकॉन के नए केसों की संख्या में प्रतिदिन बढ़ोतरी हो रही है।

भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के साथ पहला टेस्ट मैच 17 दिसंबर को खेलेगी। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मैच सेंनचुरियन में खेला जाएगा। इसके बाद टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के साथ दूसरा टेस्ट मैच खेलने के लिए जोहानसबर्ग जाना होगा। जो कि 3 जनवरी के खेला जाएगा। भारत दक्षिण अफ्रीका के साथ तीसरा टेस्ट मैच कैपटाउन में 11 जनवरी से शुरु होगा।

आपको बता दें कि पिछले इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया के कई स्टॉफ के लोग कड़े बायो बबल में रहने के बाद कोरोना संक्रमित हो गए थे। जिसके बाद भारतीय टीम मैनेजमेंट ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच खेलने से इंकार कर दिया था। जिसके बाद ऐसा माना जा रहा है कि ओमीकॉन के खतरे के बाद भी अगर दक्षिण अफ्रीका के साथ टेस्ट सीरीज खेलते हैं तो खिलाड़ियों की सुरक्षा पर खतरा हो सकता है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story