पाकिस्तान के खिलाफ इन तीन खिलाड़ियों ने बिगाड़ा सारा खेल, हीरो से जीरो बने पंड्या

PAK beat IND: पाकिस्तान ने ग्रुप मुकाबले में मिली हार का हिसाब चुकता कर दिया। विराट कोहली की शानदार बल्लेबाज़ी के बावजूद टीम इंडिया को हार झेलनी पड़ी। भारत ने पाकिस्तान के सामने इस मुकाबले में 182 रनों का टारगेट रखा था।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 5 Sep 2022 2:12 AM GMT
PAK beat IND
X

PAK beat IND

PAK beat IND: एशिया कप में रविवार को एक बार फिर भारत-पाकिस्तान के बीच जोरदार मुकाबला देखने को मिला। पाकिस्तान ने ग्रुप मुकाबले में मिली हार का हिसाब चुकता कर दिया। विराट कोहली की शानदार बल्लेबाज़ी के बावजूद टीम इंडिया को हार झेलनी पड़ी। भारत ने पाकिस्तान के सामने इस मुकाबले में 182 रनों का टारगेट रखा था। जिसको पाक टीम ने पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस मैच में भारत के तीन खिलाड़ियों ने बेहद ही खराब प्रदर्शन किया। चलिए जानते हैं मैच में टीम इंडिया से गलती कहा हुई..

हीरो से जीरो बने पंड्या:

टीम इंडिया के पास दुनिया का सबसे खतरनाक ऑलराउंडर मौजूद होने के बावजूद हार का सामना करना पड़ा। जी हां, हार्दिक पंड्या से बढ़कर इस समय क्रिकेट में कोई दूसरा ऑलराउंडर नज़र नहीं आता जो उनकी बराबरी करें। पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप में पहले मैच में हीरो रहे पंड्या इस मैच में जीरो बनकर रह गए। उन्होंने बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी दोनों में टीम को काफी निराश किया। इस मैच में वो शून्य रन पर आउट हो गए। जबकि गेंदबाज़ी में उन्होंने अपने चार ओवर में सबसे खर्चीले गेंदबाज़ साबित हुए। इस मैच पंड्या के नाकाम रहने से टीम इंडिया पर विपक्षी टीम हावी नज़र आई।

स्पिन पिच पर मात खा गए चहल:

इस मैच में टीम इंडिया के लिए युजवेंद्र चहल का प्रदर्शन बेहद ख़राब रहा। टीम ने उन्हें मुख्य स्पिन गेंदबाज़ी की जिम्मेदारी सौंप रखी है। लेकिन इसके बावजूद उन्होंने दुबई की स्पिनर्स के लिए मददगार पिच पर खूब रन लुटाए। उनके अलावा इस पिच पर दो पाकिस्तानी स्पिनर और भारत के रवि बिश्नोई ने बेहद उम्दा गेंदबाज़ी की। लेकिन उन्होंने अपने चार ओवर में एक विकेट लेकर 43 रन खर्च कर दिए। जिसके चलते टीम इंडिया इस मैच में पाकिस्तान से पिछड़ गई। अनुभवी स्पिनर आर.अश्विन की जगह बार-बार चहल को मौका दिया जा रहा है।

भुवनेश्वर कुमार ने बिगाड़ा सारा खेल:

इस मैच में टीम इंडिया ने करीब-करीब अपनी पकड़ मजबूत कर रखी थी। लेकिन टीम इंडिया के मुख्य तेज़ गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार ने सारा खेल ही बिगाड़ दिया। पहले तीन ओवर में उन्होंने सिर्फ 21 रन दिए थे। लेकिन जब पाकिस्तान को 12 गेंदों 26 रनों की दरकरार थी, तब कप्तान रोहित शर्मा ने उन पर विश्वास जताया। लेकिन उन्होंने उस ओवर में 19 रन खर्च करके मैच को लगभग खत्म ही कर दिया। हालांकि अंतिम ओवर में अर्शदीप ने शानदार गेंदबाज़ी की। लेकिन वो टीम को हार से नहीं बचा पाए।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story