×

बहाना नहीं बना सकते कि आप एशियन बल्लेबाज हैं- बाबर आजम का बड़ा बयान

Babar Azam Pakistan Team: पाकिस्तान क्रिकेट टीम में इन दिनों कुछ भी ठीक नहीं चल रहा। आए दिन इस टीम को लेकर नए विवाद सामने आते रहते हैं।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 31 Jan 2024 3:23 PM GMT
बहाना नहीं बना सकते कि आप एशियन बल्लेबाज हैं- बाबर आजम का बड़ा बयान
X

Babar Azam Pakistan Team: पाकिस्तान क्रिकेट टीम में इन दिनों कुछ भी ठीक नहीं चल रहा। आए दिन इस टीम को लेकर नए विवाद सामने आते रहते हैं। वहीं पाकिस्तानी खिलाड़ी भी अपने बयान के कारण सुर्खियों में बने रहते हैं। अब हाल ही में इस टीम के खिलाड़ी बाबर आजम ने बल्लेबाजी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उनका कहना है कि, खिलाड़ी यह बहाना नहीं बना सकते कि वे एशियन बल्लेबाज हैं।

एशियन बल्लेबाज होने का बहाना नहीं बना सकते- बाबर आजम

पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान बाबर आजम का मानना है कि, प्रोफेशनल क्रिकेटर होने के नाते उप-महाद्वीप के बल्लेबाजों को हर तरह की पिच पर रन बनाना आना चाहिए। बता दें cricbuzz से एक इंटरव्यू के दौरान बाबर ने कहा कि, प्रोफेशनल क्रिकेटर होने के नाते आपको हमेशा प्रोएक्टिव रहना पड़ेगा। आप इस बात का बहाना कतई नहीं बना सकते हैं कि हम एशियन टीम हैं और इस कारण हमें वहां स्ट्रगल करना पड़ता है। आपको हर हाल में वहां पर पूरी तैयारी के साथ जाना चाहिए।

उन्होंने अपनी बात को जारी रखते हुए आगे कहा कि, अब तो ऐसी तकनीक भी आ गई है कि आप पेस और बाउंस के खिलाफ प्रैक्टिस भी कर सकते हैं। इसलिए आपको हमेशा तैयार रहना चाहिए। इंटरनेशनल क्रिकेट में आपको यह बिलकुल भी उम्मीद नहीं करनी चाहिए कि आपको पेस मिलेगा ही नहीं क्योंकि हर एक टीम के पास अब ऐसे गेंदबाज होते हैं जो 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं।


दरअसल साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में उपमहाद्वीप के बल्लेबाज रन बनाने के लिए काफी जूझते नजर आते हैं। इंडिया, श्रीलंका, पाकिस्तान और बांग्लादेश के बल्लेबाजों को वहां काफी संघर्ष करना पड़ता है। खासकर पाकिस्तान टीम को। इस टीम के बल्लेबाजों का प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं रहा है। हाल ही में जब ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज हुआ था तो इसमें 3-0 से पाक टीम को हार का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद इस टीम के प्रदर्शन पर काफी सवाल भी उठे थें।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story