×

PAK vs AFG Asia Cup: पाकिस्तान-अफगानिस्तान के बीच बड़ा मुकाबला, पाक ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी

PAK vs AFG Asia Cup: एशिया कप के इतिहास में ये दोनों टीमें सिर्फ दो बार ही आमने-सामने हुई है। इसमें पाकिस्तान का ही पलड़ा भारी रहा है। पाकिस्तान और अफगानिस्तान ने एशिया कप 2014 और 2018 में एक-दूसरे के खिलाफ मैच खेले थे। पाकिस्तान ने इन दोनों मुकाबलों में जीत दर्ज की।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 7 Sep 2022 2:15 PM GMT
PAK vs AFG Asia Cup
X

PAK vs AFG Asia Cup

PAK vs AFG Asia Cup: एशिया कप में बुधवार को पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच सुपर 4 का बड़ा मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच पर टीम इंडिया के फैंस की निगाहें रहने वाली है। क्योंकि भारत की फाइनल की रेस के लिए आज अफगानिस्तान की जीत बेहद जरुरी होगी। पाकिस्तान ने शारजाह में अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर फोर के चौथे मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। इस मैच में पाकिस्तान की टीम में कोई बदलाव नहीं देखने को मिला। मोहम्मद रिज़वान इस मुकाबले के लिए फिट हो गए हैं। उन्हें पिछले मैच के दौरान पैर में खिंचाव आ गया था। जिसके बाद हॉस्पिटल में उनकी एहतियाती तौर पर जांच भी की गई थी।

अफगानिस्तान की टीम में दो बदलाव:

एशिया कप में ग्रुप बी की टॉप टीम अफगानिस्तान के लिए भी आज का मैच बड़ा महत्वपूर्ण माना जा रहा है। अगर आज पाक के खिलाफ अफ़ग़ान टीम को हार मिलती है तो वो एशिया कप से भी बाहर हो जाएंगी। वहीं अफगानिस्तान की हार के साथ भारत की उम्मीदों को भी बड़ा झटका लगेगा। अफगानिस्तान सुपर 4 के पहले मुकाबले में श्रीलंका से हार गई थी। अगर अफगानिस्तान को फाइनल की रेस में बने रहना है, तो ये मैच हर हाल में जीतना जरूरी है। अफगानिस्तान की टीम इस मैच में दो बदलाव के साथ उतरी है। फरीद मलिक और अजमतुल्लाह मैच खेल रहे हैं।

दोनों टीमों का हेड टू हेड रिकॉर्ड:

एशिया कप के इतिहास में ये दोनों टीमें सिर्फ दो बार ही आमने-सामने हुई है। इसमें पाकिस्तान का ही पलड़ा भारी रहा है। पाकिस्तान और अफगानिस्तान ने एशिया कप 2014 और 2018 में एक-दूसरे के खिलाफ मैच खेले थे। पाकिस्तान ने इन दोनों मुकाबलों में जीत दर्ज की। अफगानिस्तान को पाकिस्तान के खिलाफ अपनी पहली जीत की दरकरार है। देखना होगा कि क्या अफगानिस्तान की टीम आज कोई बड़ा उलटफेर कर पाती है या नहीं...?

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन:

पाकिस्तान प्लेइंग 11: मोहम्मद रिजवान, बाबर आजम (कप्तान), फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, आसिफ अली, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, हारिस रऊफ, मोहम्मद हसनैन और नसीम शाह

अफगानिस्तान प्लेइंग 11: हजरतुल्लाह जजई, रहमानुल्ला गुरबाज, इब्राहिम जादरान, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी (कप्तान), करीम जनत, राशिद खान, अजमतुल्लाह ओमरजई, मुजीब रहमान, फरीद अहमद, फजलहक फारूकी

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story