×

थर्ड अंपायर के गलत फैसले के शिकार हुए शाकिब अल हसन! जमकर मचा बवाल, देखें वीडियो...

T20 World Cup 2022 PAK vs BAN: टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर 12 चरण में पाकिस्तान ने अपने अंतिम मैच में जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। नीदरलैंड की अफ्रीका पर दमदार जीत के बाद पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच यह मुकाबला क्वार्टर फाइनल से कम नहीं था। इस मैच में जो भी टीम जीत दर्ज करती वो सेमीफाइनल का टिकट पक्का करती।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 6 Nov 2022 8:26 AM GMT
T20 World Cup 2022 PAK vs BAN
X

T20 World Cup 2022 PAK vs BAN

T20 World Cup 2022 PAK vs BAN: टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर 12 चरण में पाकिस्तान ने अपने अंतिम मैच में जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। नीदरलैंड की अफ्रीका पर दमदार जीत के बाद पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच यह मुकाबला क्वार्टर फाइनल से कम नहीं था। इस मैच में जो भी टीम जीत दर्ज करती वो सेमीफाइनल का टिकट पक्का करती। लेकिन इस मैच में पाक टीम ने जबरदस्त वापसी करते हुए जीत दर्ज करके सेमीफाइनल में प्रवेश किया। इस मैच में के दौरान बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन के विकेट को लेकर सोशल मीडिया पर जमकर विवाद छिड़ गया। चलिए हम आपको बताते हैं आखिर ऐसा क्या हुआ जिस पर अंपायर के साथ शाकिब हसन ने काफी देर तक बहस की...

थर्ड अंपायर के गलत फैसले के शिकार हुए शाकिब अल हसन!

इस मैच में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए ठोस शुरुआत की थी। लेकिन 11वें ओवर में शादाब खान ने बांग्लादेश को दो गेंदों पर दो विकेट लेकर बैकफुट पर धकेल दिया। शादाब ने पहले सौम्य सरकार को पवेलियन भेजा। उसकी अगली गेंद पर शाकिब को एलबीडब्ल्यू आउट दिया। लेकिन इसके बाद शाकिब ने तुरंत DRS ले लिया। रिप्ले में भी साफ दिखाई दे रहा था कि गेंद पहले बैट से लगी थी और शाकिब का बैट उस समय हवा में था। ऐसे में जब थर्ड अंपायर ने भी ऑनफील्ड अंपायर के निर्णय को सही साबित कर दिया तो शाकिब को गुस्सा आ गया। इस पर जमकर विवाद छिड़ गया है। सोशल मीडिया इसको लेकर जमकर बहस हो रही है।

पाकिस्तान ने बांग्लादेश को सुपर-12 में 5 विकेट से हराकर टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है। इस मैच में पाकिस्तान ने पहले गेंदबाज़ी करते हुए बांग्लादेश को आठ विकेट पर 127 रन के स्कोर पर रोक दिया। इसके जवाब में पाकिस्तान ने यह मुकाबला 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस जीत के साथ पाकिस्तान के पांच मैचों में 6 अंक हो गए हैं। ग्रुप-2 से सेमीफाइनल में भारत और पाकिस्तान ने प्रवेश किया है। ऐसे में क्रिकेट को एक बार फिर फाइनल में भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला देखने को मिला सकता है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story