×

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच पहला टी-20 मुकाबला आज, जॉस बटलर की जगह यह खिलाड़ी होगा कप्तान

PAK vs ENG 1st T20: इंग्लैंड की टीम करीब 17 साल के बाद पहली बार पाकिस्तान की सरजमीं पर पहली बार खेलेगी। 7 मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला मंगलवार को खेला जाएगा। पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच पहला मुकाबला कराची के मैदान पर खेला जाएगा।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 20 Sep 2022 5:40 AM GMT
PAK vs ENG 1st T20
X

PAK vs ENG 1st T20

PAK vs ENG 1st T20: इंग्लैंड की टीम करीब 17 साल के बाद पहली बार पाकिस्तान की सरजमीं पर पहली बार खेलेगी। 7 मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला मंगलवार को खेला जाएगा। पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच पहला मुकाबला कराची के मैदान पर खेला जाएगा। इस मैच से पहले मेहमान टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के कप्तान जॉस बटलर सीरीज के शुरूआती मैचों से हट गए हैं। वो पिछले काफी समय से पिंडली की चोट से जूझ रहे थे। ऐसे में विश्वकप को लेकर वो कोई खतरा नहीं लेना चाहते हैं। ऐसे में अब टीम की कमान ऑलराउंडर मोईन अली के हाथों में होगी।

इंग्लैंड की अगुआई करना बड़े सम्मान की बात: मोईन अली

बता दें टीम के नियमित कप्तान जॉस बटलर की गैरमौजूदगी में ऑलराउंडर मोईन अली इंग्लैंड की अगुवाई करते नज़र आएंगे। इसको लेकर मोईन अली काफी उत्साहित भी नज़र आए। उन्होंने मैच से पहले कहा कि ''इंग्लैंड की अगुआई करना मेरे लिए बड़े सम्मान की बात है।'' बता दें साल 2005 के बाद इंग्लैंड का यह पाकिस्तान का पहला दौरा है जिसकी शुरूआत कराची से होगी। बाकी तीन मुकाबले लाहौर के ग़द्दाफ़ी स्टेडियम में खेले जाएंगे। टी-20 वर्ल्ड कप से पहले दोनों टीमों के लिए यह सीरीज काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है। जॉस बटलर चोटिल होने की वजह से पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे।

किस समय खेला जाएगा मुकाबला?

बता दें दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला मंगलवार को कराची के स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच का टॉस शाम 7.30 बजे होगा और 8 बजे से मैच की शुरुआत होगी। इस सात मैचों की टी-20 सीरीज का लाइव टेलिकास्ट सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क के चैनलों पर देख सकते हैं।

दोनों टीमें एक प्रकार होगी:

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), आमिर जमाल, अबरार अहमद, आसिफ अली, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हारिस, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहनवाज दहानी, शान मसूद और उस्मान कादिर।

इंग्लैंड: जोस बटलर (कप्तान), मोइन अली (उपकप्तान), हैरी ब्रुक, जॉर्डन कॉक्स (विकेटकीपर), सैम कुरेन, लियाम डॉसन, बेन डकेट, रिचर्ड ग्लीसन, एलेक्स हेल्स, टॉम हेल्म, विल जैक्स, डाविड मलान, आदिल रशीद, फिल साल्ट, ओली स्टोन, रीस टॉपली, डेविड विली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड, ल्यूक वुड

इस प्रकार होंगे सातों मैच:

पहला टी-20 मुकाबला- 20 सितंबर, कराची

दूसरा टी-20 मुकाबला- 22 सितंबर, कराची

तीसरा टी-20 मुकाबला- 23 सितंबर, कराची

चौथा टी-20 मुकाबला- 25 सितंबर, कराची

पांचवा टी-20 मुकाबला- 28 सितंबर, लाहौर

छठा टी-20 मुकाबला- 30 सितंबर, लाहौर

सातवां टी-20 मुकाबला- 2 अक्टूबर, लाहौर

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story