×

इस पाकिस्तानी मिस्ट्री स्पिनर ने पहले ही मैच में कर दिया बड़ा कारनामा, 72 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी की

Mystery Spinner Abrar Ahmed: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला शुक्रवार से शुरू हुआ। पहले मैच में मिली हार से सबक लेते हुए पाकिस्तान की टीम ने दूसरे टेस्ट मैच में शानदार शुरुआत की। मुल्तान की पिच पर पाकिस्तान के मिस्ट्री स्पिनर अबरार अहमद ने अपने करियर के पहले ही टेस्ट में कई रिकॉर्ड तोड़ डाले।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 9 Dec 2022 8:31 AM GMT (Updated on: 9 Dec 2022 8:36 AM GMT)
Mystery Spinner Abrar Ahmed
X

Mystery Spinner Abrar Ahmed: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला शुक्रवार से शुरू हुआ। पहले मैच में मिली हार से सबक लेते हुए पाकिस्तान की टीम ने दूसरे टेस्ट मैच में शानदार शुरुआत की। मुल्तान की पिच पर पाकिस्तान के मिस्ट्री स्पिनर अबरार अहमद ने अपने करियर के पहले ही टेस्ट में कई रिकॉर्ड तोड़ डाले। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के पहले दिन लंच तक मेहमान टीम ने अपने पांच विकेट गंवा दिए। खास बात यह रही कि ये पांचों सफलता अबरार अहमद ने हासिल की। वो पाकिस्तान की तरफ से पहले टेस्ट में पांच विकेट लेने वाले 13वें गेंदबाज़ बन गए। इसके अलावा उन्होंने इस मैच में कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए।

72 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी की:

पाकिस्तानी मिस्ट्री स्पिनर अबरार अहमद ने अपने पहले ही मैच में सनसनी मचा दी। अपने 13 ओवर के पहले स्पेल ने अबरार ने पांच इंग्लैंड बल्लेबाज़ों को पवेलियन का रास्ता दिखाया है। उन्होंने इस स्पेल की मदद से वेस्टइंडीज के पूर्व स्पिन गेंदबाज़ अल्फ्रेड वेलेंटाइन के 72 साल पहले के रिकॉर्ड की बराबरी की। अल्फ्रेड वेलेंटाइन ने 1950 में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले सेशन में पांच विकेट लिए थे। उसके बाद अब इतने साल के बाद अबरार अहमद ने उनके रिकॉर्ड की बराबरी की। वैसे पाकिस्तान के लिए अपने करियर के पहले टेस्ट के पहले दिन पांच विकेट लेने का कारनामा वहाब रियाज़ भी कर चुके हैं। लेकिन अबरार ने तो पहले ही सेशन में यह कीर्तिमान हासिल किया।

संकट में इंग्लैंड की पारी:

बता दें मुल्तान में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए इंग्लैंड ने धमाकेदार शुरुआत की। लेकिन अबरार की फिरकी को अंग्रेज बल्लेबाज़ समझ नहीं पाए। इंग्लैंड क स्कोर एक समय 117 रनों तक एक विकेट था, लेकिन इसके बाद अबरार ने विकेटों की झड़ी लगा दी। लंच के समय तक इंग्लैंड ने 180 रनों के स्कोर पर अपने पांच विकेट गंवा दिए। अबरार ने इंग्लैंड के सभी पांच विकेट हासिल किए हैं। अब इस टेस्ट में उनकी गेंदबाज़ी इंग्लैंड के लिए परेशानी का सबब बनती दिखाई दे रही है। अब इस पारी में कप्तान बैन स्टोक्स पर टीम का दारोमदार रहेगा। अब देखना है कि स्टोक्स इस मिस्ट्री गेंदबाज़ का सामना कर पाते हैं या नहीं..?

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story