×

पांचवां टी-20: मोईन अली की आतिशी पारी के बावजूद इंग्लैंड को मिली हार, पाकिस्तान की रोमांचक जीत

PAK vs ENG 5th T20: पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टी-20 में रोमांचक जीत दर्ज की। लाहौर में खेले गए इस मुकाबले में पाक टीम ने इंग्लैंड को 6 रनों से हराकर सीरीज में 3-2 से बढ़त बना ली। इस मैच में पाकिस्तान की पूरी टीम 145 रनों पर ढेर हो गई।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 29 Sep 2022 8:46 AM GMT
PAK vs ENG 5th T20
X

PAK vs ENG 5th T20

PAK vs ENG 5th T20: पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टी-20 में रोमांचक जीत दर्ज की। लाहौर में खेले गए इस मुकाबले में पाक टीम ने इंग्लैंड को 6 रनों से हराकर सीरीज में 3-2 से बढ़त बना ली। इस मैच में पाकिस्तान की पूरी टीम 145 रनों पर ढेर हो गई। इसके बाद इंग्लैंड की टीम सिर्फ 139 रन बनाने में कामयाब हुई। इस मैच में अंतिम ओवर तक रोमांच बना रहा। अपना पहला टी-20 मैच खेल रहे आमेर जमाल ने मैच के अंतिम ओवर में जबरदस्त गेंदबाज़ी करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई।

मोहम्मद रिज़वान की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी:

दुनिया के एक नंबर टी-20 बल्लेबाज़ मोहम्मद रिज़वान की जबरदस्त फॉर्म इस मैच में भी जारी रही। बल्लेबाज़ी के लिए बेहद मुश्किल इस पिच पर रिज़वान ने आतिशी बल्लेबाज़ी करते हुए टीम की जीत में अपना अहम योगदान दिया। मोहम्मद रिज़वान ने इस मैच में 46 गेंदों पर 63 रन बनाए। जिसमें उनके बल्ले से 2 चौके और तीन छक्के निकले। लेकिन उनके अलावा कोई दूसरा बल्लेबाज़ अपना दमखम नहीं दिखा पाया। इंग्लैंड के गेंदबाज़ों की शानदार गेंदबाज़ी के आगे पाकिस्तानी खिलाड़ी ढेर हो गए। पाक टीम के आठ बल्लेबाज़ दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए।

मार्क वुड की घातक गेंदबाज़ी:

इस सीरीज में इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाज़ मार्क वुड ने अपनी गेंदबाज़ी से सभी को चौंका दिया। पूरी सीरीज में वो सबसे तेज़ गेंदबाज़ी कर रहे हैं। लाहौर में खेले गए पांचवें मुकाबले में उन्होंने पाकिस्तान के तीन बल्लेबाज़ों को पवेलियन भेजा। अपने चार ओवर के स्पेल में उन्होंने सिर्फ 20 रन देकर तीन महत्वपूर्ण विकेट चटकाए। उनके अलावा इस मैच में डेविड विल्ली और सैम कुरण ने दो-दो सफलता हासिल की।

मोईन अली की आतिशी पारी के बावजूद इंग्लैंड को मिली हार:

बता दें इंग्लैंड के कप्तान मोईन अली ने इस मैच में ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी की। इंग्लिश के कप्तान ने 37 गेंदों पर 51 रनों की पारी खेली। उन्होंने अपनी इस पारी में दो चौके और चार छक्के जड़ दिए। लेकिन इसके बावजूद वो अपनी टीम को जीत दिलाने में नाकामयाब रहे। इस मैच पाकिस्तान की तरफ से हरिस रउफ ने दो विकेट चटकाए।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story