×

सातवें टी-20 मुकाबले में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 67 रनों से रौंदा, 4-3 से सीरीज की अपने नाम

PAK vs ENG 7th T20: इंग्लैंड ने पाकिस्तान सरजमीं पर 17 साल बाद खेलते हुए सात मैचों की टी-20 सीरीज पर कब्जा कर लिया। पहले छह मुकाबलों में दोनों टीमों ने बराबर 3-3 मैच जीतकर सीरीज में एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दी।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 3 Oct 2022 3:57 AM GMT
PAK vs ENG 7th T20
X

PAK vs ENG 7th T20

PAK vs ENG 7th T20: इंग्लैंड ने पाकिस्तान सरजमीं पर 17 साल बाद खेलते हुए सात मैचों की टी-20 सीरीज पर कब्जा कर लिया। पहले छह मुकाबलों में दोनों टीमों ने बराबर 3-3 मैच जीतकर सीरीज में एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दी। लेकिन इसके बाद खेल गए 7वें टी20 में इंग्लैंड ने मेजबान पाकिस्तान को 67 रनों से हराकर 4-3 से यह सीरीज अपने नाम की। इंग्लैंड के युवा खिलाड़ियों ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान जैसी मजबूत टीम को उसी की धरती पर हराया। आगामी टी-20 विश्वकप से पहले इंग्लिश टीम की जीत से उनके खिलाड़ियों का मनोबल काफी बढ़ जाएगा। वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान की टीम को मिडिल ऑर्डर में कई अच्छे बल्लेबाज़ों की जरुरत है। इस समय उनकी जीत सिर्फ बाबर-रिज़वान की जोड़ी पर ही निर्भर है।

इंग्लैंड ने 4-3 से सीरीज की अपने नाम:

इस निर्णायक मैच में टॉस जीतकर पाकिस्तान ने पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 209 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। इंग्लैंड की तरफ से इस मैच में डेविड मलान ने 47 गेंदों पर 8 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 78 रनों की आतिशी पारी खेली। इंग्लैंड के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम 8 विकेट के नुकसान पर 142 ही रन बना पाई। कप्तान बाबर आजम और सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान इस मैच में जल्दी आउट हो गए इससे पाकिस्तान को सीरीज हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज़ हैरी ब्रुक ने इस पूरी सीरीज बेहद उम्दा बल्लेबाजी की, जिसके चलते उन्हें मैन ऑफ द सीरीज के अवॉर्ड से नवाजा गया।

शान मसूद ने बचाई पाकिस्तान की थोड़ी लाज:

पाकिस्तान के पास दुनिया के दो सबसे खतरनाक टी-20 बल्लेबाज़ टीम में शामिल है। बाबर आज़म और मोहम्मद रिज़वान, जो पिछले काफी समय से टीम को शानदार शुरुआत देकर मैच का पक्ष अपनी तरफ करने की पूरी कोशिश करते हैं। लेकिन इन दोनों के आउट होने के बाद शायद ही पाकिस्तान के मिडिल ऑर्डर कोई मैच जीता पाए हो। इंग्लैंड के खिलाफ रविवार को भी कुछ ऐसा ही रहा। कप्तान बाबर आजम और सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान इस मैच में जल्दी आउट हो गए। उसके बाद टीम के एक और बल्लेबाज़ शान मसूद ने अपना दमखम दिखाया। लेकिन वो भी पाकिस्तान को हार से नहीं बचा पाए। शान मसूद शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए 43 गेंदों पर 56 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली, मगर उन्हें दूसरे छोर से किसी अन्य खिलाड़ी का साथ नहीं मिला।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story