बाबर बनाम बाबर! एशिया कप में आज होगी पाकिस्तान और हांगकांग में बड़ी दिलचस्प भिड़ंत

PAK vs HK: एशिया कप में शुक्रवार पाकिस्तान के लिहाज से बड़ा महत्वपूर्ण मुकाबला होने वाला है। पाक टीम को सुपर 4 में पहुंचने के लिए हांगकांग की टीम को इस मैच में हराना ही होगा। भले हांगकांग की टीम पाकिस्तान टीम के मुकाबले कमजोर नज़र आती हो, लेकिन क्रिकेट में उलटफेर से से मना भी नहीं किया जा सकता है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 2 Sep 2022 9:32 AM GMT
PAK vs HK
X

PAK vs HK: एशिया कप में शुक्रवार पाकिस्तान के लिहाज से बड़ा महत्वपूर्ण मुकाबला होने वाला है। पाक टीम को सुपर 4 में पहुंचने के लिए हांगकांग की टीम को इस मैच में हराना ही होगा। भले हांगकांग की टीम पाकिस्तान टीम के मुकाबले कमजोर नज़र आती हो, लेकिन क्रिकेट में उलटफेर से से मना भी नहीं किया जा सकता है। हांगकांग ने भारत के खिलाफ शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए 152 रन बनाए थे। अगर सूर्यकुमार की तूफानी पारी ना आती तो टीम इंडिया के लिए हांगकांग की टीम मुसीबत खड़ी कर देती। चलिए आज के मैच से जुड़ी जरुरी बातों पर डालते हैं एक नज़र...

शारजाह के मैदान पर भिड़ेगी दोनों टीमें:

एशिया कप में पाकिस्तान ने अपना पहला मुकाबला भारत के खिलाफ दुबई में खेला था। जहां पाक टीम को हार का सामना करना पड़ा था। वहीं हांगकांग ने भी अपना पहला मुकाबला दुबई के ही मैदान पर खेला था। लेकिन दूसरे मैच के लिए दोनों टीमें शरजाह के मैदान पर आमने-सामने होगी। इस बार एशिया कप में इससे पहले शारजाह के मैदान पर बांग्लादेश और अफ़ग़ानिस्तान की टीमें भिड़ी थी। उस मैच में स्पिनर्स का दबदबा देखने को मिला था। शारजाह के मैदान पर औसत स्कोर 140-150 रनों का रहता है। इस मुकाबले में अगर हांगकांग के गेंदबाज़ों ने कमाल दिखाया तो क्रिकेट फैंस को एक रोमांचक मैच देखने को मिल सकता है। क्योंकि हांगकांग की टीम में कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जो किसी भी मैच पासा पलटने का माद्दा रखते हैं।

बाबर बनाम बाबर रहेगा आज का मुकाबला:

इस मैच में दोनों टीमों के पास बाबर नाम के खिलाड़ी मौजूद है। पाकिस्तान के पास बाबर आज़म है तो वहीं हांगकांग के पास बाबर हयात। बाबर आज़म के बारे में तो सभी जानते हैं लेकिन बाबर हयात के बारे में कुछ ही लोग जानकारी रखते हैं। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि एशिया कप के टी20 फॉर्मेट की एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड बाबर हयात के ही नाम है। 2016 में बाबर हयात ने 122 रनों की पारी खेलकर तहलका मचाया था।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11:

पाकिस्तान टीम: बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फखर ज़मान, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, आसिफ अली, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, हारिस रऊफ और शाहनवाज दहानी।

हांगकांग टीम: यासिम मुर्तजा, निजाकत खान (कप्तान), बाबर हयात, किनचित शाह, एजाज खान, स्कॉट मैककेनी (विकेटकीपर), जीशान अली, हारून अरशद, एहसान खान, मोहम्मद गजानफर और आयुष शुक्ला।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story