×

19 साल के पाकिस्तानी तेज गेंदबाज ने कीवी टीम पर बरपाया कहर, दूसरी बार झटके पांच विकेट

Pak vs NZ 1st ODI: पाकिस्तान और न्यूज़ीलैंड के बीच तीन मैचों कि वनडे सीरीज का पहला मुकाबला कराची में खेला जा रहा है। पाकिस्तान के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया। कीवी टीम ने पहले खेलते हुए निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 255 रन बनाए।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 9 Jan 2023 2:14 PM GMT (Updated on: 9 Jan 2023 2:16 PM GMT)
Pak vs NZ 1st ODI
X

Pak vs NZ 1st ODI

Pak vs NZ 1st ODI: पाकिस्तान और न्यूज़ीलैंड के बीच तीन मैचों कि वनडे सीरीज का पहला मुकाबला कराची में खेला जा रहा है। पाकिस्तान के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया। कीवी टीम ने पहले खेलते हुए निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 255 रन बनाए। इस मैच में कीवी बल्लेबाज़ पाकिस्तानी गेंदबाज़ों के आगे बेबस नज़र आए। न्यूज़ीलैंड का एक भी बल्लेबाज़ इस मैच में अपने स्कोर को 50 रनों तक नहीं पहुंचा पाया। पाकिस्तान के गेंदबाज़ों का इस मैच में शानदार प्रदर्शन देखने को मिला। टीम के युवा गेंदबाज नसीम शाह ने इस मैच में पांच विकेट लेकर कीवी टीम को बैकफुट पर धकेल दिया।

नसीम शाह ने वनडे में दूसरी बार झटके पांच विकेट:

पाकिस्तान के युवा तेज़ गेंदबाज नसीम शाह ने इस मैच में अपने प्रदर्शन से एक बार फिर सभी को आकर्षित किया। 19 साल के इस युवा गेंदबाज ने अपने चौथे मैच में दूसरी बार एक पारी में पांच झटके हैं। शाह ने इस मैच में 3 कीवी बल्लेबाजों को क्लीन बोल्ड किया। उन्होंने अपने 10 ओवरों में 57 रन देकर 5 विकेट लिए हैं। शाह ने मैच की पहली गेंद पर न्यूज़ीलैंड के धाकड़ बल्लेबाज़ डिवॉन कोन्वय को 'गोल्डन डक' आउट किया। इस मैच में उन्होंने अपनी बेहतरीन लाइन और लेंथ से कीवी बल्लेबाज़ों को काफी परेशान किया। इस मैच में न्यूज़ीलैंड की टीम जैसे-तैसे करके 250 रनों के स्कोर पर पहुंच पाई।

लाथम-ब्रेसवेल ने संभाली कीवी पारी:

पाकिस्तान के खिलाफ न्यूज़ीलैंड की इस मैच में ख़राब शुरुआत रही। मैच की पहली गेंद पर नसीम शाह ने कीवी ओपनर डिवॉन कॉन्वेय को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। उसके बाद फिन एलेन को वसीम जूनियर ने आउट किया। उसके बाद अपना पहला मुकाबला खेल रहे स्पिनर उसमा मीर ने कीवी कप्तान केन विलियम्सन को अपने जाल में फंसाया। उसके बाद टॉम लाथम और ग्लेन फिलिप्स के बीच अच्छी साझेदारी देखने को मिली। लेकिन मोहम्मद नवाज़ और उसमा मीर ने एक-एक विकेट लेकर न्यूज़ीलैंड को बैकफुट पर धकेल दिया।

उसके बाद कीवी ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल ने ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए टीम के स्कोर को 250 रनों के पार पहुंचाने में बड़ा योगदान दिया। ब्रेसवेल ने इस पारी में 42 गेंदों का सामना करते हुए 43 रन बनाए, जिसमें उनके बल्ले से चार चौके और एक छक्का निकला। ब्रेसवेल को नसीम शाह ने क्लीन बोल्ड करके कीवी टीम को बड़ा झटका दिया। उनका विकेट गिरने के बाद न्यूज़ीलैंड की टीम अंतिम ओवर्स का फायदा नहीं उठा पाई।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story