×

सुनवाई के दौरान Pak Vs NZ Semifinal को लेकर बात करने लगे सुप्रीम कोर्ट के जज-वकील, जानिए क्या बोले

आज यानी बुधवार को डेढ़ बजे पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के दरमियान सेमीफाइनल मैच होगा. इससे पहले पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट में भी इस मैच को लेकर चर्चा हुआ था.

Alok Srivastava
Newstrack Alok Srivastava
Published on: 9 Nov 2022 4:09 AM GMT
Pakistan Vs NZ Semfinal
X

Pakistan Vs NZ Semfinal (Credit: Social Media)

Pakistan Vs New Zealand Semifinal: बुधवार यानी 9 नवंबर को टी-20 वर्ल्डकप 2022 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा. यह मैच न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच भारतीय समय के मुताबिक डेढ़ बजे खेला जाएगा. पाकिस्तान को तोहफे में मिले सेमीफाइनल के टिकट की हर जगह चर्चा हो रही है. मीडिया और सोशल मीडिया पर पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के मैच को लेकर कई तरह पोस्ट वायरल हो रहा हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट में जज और वकील भी सेमीफाइनल मैच की बात कर रहे हैं?

जी हैं आपने बिल्कुल सही पढ़ा है. पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट में एक मामले की सुनवाई के दौरान पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल पर चर्चा हुई. एनएबी संशोधनों के खिलाफ इमरान खान की याचिका पर सुनवाई के दौरान दिलचस्प हालत तब पैदा हुई जब कोर्ट ने सुनवाई कल तक के लिए टालने को कहा. क्रिकेट का सेमीफाइनल इसी बीच हो रहा है. पाकिस्तान के चीफ जस्टिस ने कहा कि मुझे इस बारे में नहीं पता था, क्यों न सेमीफाइनल की वजह से कल मामले की सुनवाई की जाए?

इमरान खान के वकील ख्वाजा हारिस ने कहा कि मामला पहले से ही लंबित है. जस्टिस मंसूर अली शाह ने कहा कि ख्वाजा हारिस कल चले जाएं, आप भी क्रिकेटर हैं, नहीं तो हम मैच देखेंगे और आप दलीलें देते रहेंगे. जस्टिस एजाजु़ल हसन ने कहा कि पाकिस्तान का सेमीफाइनल में पहुंचना भी राष्ट्रीय चमत्कार है. चीफ जस्टिस ने कहा कि उन्होंने कोर्ट के बाहर मैच के लिए एक स्क्रीन लगाई है और कल मामले को जल्दी खत्म कर देंगे ताकि मैच अच्छी स्थिति में हो, मैं प्रार्थना करता हूं कि पाकिस्तान कल सेमीफाइनल में जीत हासिल करे.

Pak Vs NZ मैच पर बारिश का असर

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच होने वाला यह मैच सिडनी में खेला जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सिडनी में कल 8 से 24 फीसदी बारिश होने की संभावना है. सिडनी में दिन का कुल तापमान 22 डिग्री तक पहुंचने का अनुमान है और हवाएं 15 से 30 किमी/घंटा तक पहुंच सकती हैं. वहीं दूसरी ओर मीडिया रिपोर्ट्स में सिडनी क्रिकेट ग्राउंड की पिच के बारे में जिक्र किया गया है कि इस मैदान की पिच बल्लेबाजों के लिए हमेशा से ही बेहतरीन रही है, इसलिए दोनों तरफ से कुल रन बनाने की उम्मीद बनी हुई है.

Alok Srivastava

Alok Srivastava

Next Story