PAK vs NZ Womens T20 World Cup: भारत टूर्नामेंट से बाहर, न्यूज़ीलैंड सेमीफाइनल में

PAK vs NZ Women's T20 World Cup 2024 Highlights: न्यूजीलैंड को 20 ओवर में छह विकेट पर 110 रन पर रोकने के बाद पाकिस्तान की स्थिति मजबूत थी।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani Lal
Published on: 14 Oct 2024 6:37 PM GMT
PAK vs NZ, Womens T20 World Cup 2024 Highlights
X

PAK vs NZ, Women's T20 World Cup 2024 Highlights

PAK vs NZ Womens T20 World Cup: नई दिल्ली। भारत महिला टी-20 विश्व कप से बाहर हो गया है। भारत के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने का एकमात्र मौका पाकिस्तान पर निर्भर था, लेकिन न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान पर 54 रन की शानदार जीत दर्ज की जिससे भारत की उम्मीदें ध्वस्त हो गईं।

न्यूजीलैंड को 20 ओवर में छह विकेट पर 110 रन पर रोकने के बाद पाकिस्तान की स्थिति मजबूत थी। लेकिन पाकिस्तान की बल्लेबाजी बुरी तरह से चरमरा गई और टीम महज 11.4 ओवर में 56 रन पर आउट हो गई। न्यूज़ीलैंड ने ग्रुप ए में चार मैचों में से तीन जीत के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश किया है।

ऑस्ट्रेलिया आठ अंकों के साथ ग्रुप में शीर्ष पर है जबकि न्यूजीलैंड छह अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड से हारने के कारण भारत को अंतिम चार में जगह बनाने से हाथ धोना पड़ा।

आज के मैच में स्पिनर अमेलिया केर ने तीन विकेट लिए, लेकिन सीमर ली ताहुहू (1/8) और एडेन कार्सन (2/7) ने पाकी महिलाओं को धूल चटा दी।

पाकिस्तान को 12 ओवर से कम समय में टारगेट हासिल करना था, लेकिन वे इससे पहले ही ऑल आउट हो गई।

इससे पहले, पाकिस्तानी गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड को मामूली स्कोर पर रोककर अच्छा प्रदर्शन किया। सलामी बल्लेबाज सूजी बेट्स (28) और जॉर्जिया प्लिमर (17) ने पहले विकेट के लिए 41 रन जोड़े और जब ऐसा लग रहा था कि दोनों ने मजबूत नींव रख दी है, पाकिस्तानी स्पिनरों ने अचानक विपक्षी टीम पर दबाव बनाना शुरू कर दिया।

Admin 2

Admin 2

Next Story