×

महिला एशिया कप: थाईलैंड ने रचा इतिहास, रोमांचक मैच में पाकिस्तान को चार विकेट से हराया

Asia Cup 2022: महिला एशिया कप 2022 में गुरुवार को बड़ा उलटफेर देखने को मिला। इस टूर्नामेंट की सबसे कमजोर मानी जा रही थाईलैंड महिला टीम ने पहली बार पाकिस्तान को हरा दिया। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला अंतिम ओवर तक चला।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 6 Oct 2022 6:28 AM GMT
Asia Cup 2022
X

Asia Cup 2022

Asia Cup 2022: महिला एशिया कप 2022 में गुरुवार को बड़ा उलटफेर देखने को मिला। इस टूर्नामेंट की सबसे कमजोर मानी जा रही थाईलैंड महिला टीम ने पहली बार पाकिस्तान को हरा दिया। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला अंतिम ओवर तक चला। थाईलैंड महिला टीम की ओपनर बल्लेबाज़ चंथम की शानदार पारी की बदौलत पाकिस्तान यह मुकाबला चार विकेट से हार गई। इस मैच में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए पाकिस्तान महिला टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 116 रन बनाए थे। इस मैच को जीतने के लिए थाईलैंड की टीम को 117 रन बनाने थे। नट्टकन चानतम की अर्धशतकीय पारी की बदौलत थाईलैंड ने यह मुकाबला चार विकेट से जीतकर इतिहास रच दिया।

सिद्रा अमीन की पारी पर फिरा पानी:

बता दें इस मैच में पहले खेलते हुए पाकिस्तान की टीम सिर्फ 116 रन ही बना पाई। पाकिस्तान टीम को इस मैच में शुरूआती झटके लग गए। जिसके चलते थाईलैंड ने मैच पर अपनी पकड़ मजबूत बना ली। लेकिन पाकिस्तान की ओपनर बल्लेबाज़ सिद्रा अमीन ने जबरदस्त बल्लेबाज़ी करते हुए शानदार शॉट लगाए। उन्होंने अपनी इस अर्धशतकीय पारी में 64 गेंदों पर 56 रन बनाए, जिसमें उनके बल्ले से छह चौके भी निकले। अमीन के अलावा कोई भी पाकिस्तानी महिला बल्लेबाज़ इस मैच में कोई खास प्रदर्शन नहीं कर पाई। थाईलैंड की गेंदबाज़ों ने इस मुकाबले में काबिले तारीफ़ गेंदबाज़ी की। थाईलैंड की की तरफ से सोरनारिन टिप्पोच ने बेहतरीन गेंदबाज़ी करते हुए दो विकेट लिए।

नट्टकन चानतम की मैच जिताऊ पारी:

इस मैच में थाई खिलाड़ियों ने खेल के सभी क्षेत्रों में गज़ब का प्रदर्शन दिखाया। पहले गेंदबाज़ी में कमाल की परफॉर्मेंस करते हुए पाकिस्तानी बल्लेबाज़ों को काफी परेशान किया। उसके बाद जब बल्लेबाज़ी का अवसर आया तो उसमें भी बड़ा कारनामा कर दिखाया। थाईलैंड की ओपनर बल्लेबाज़ नट्टकन चानतम की अर्धशतकीय पारी की बदौलत थाईलैंड ने यह मुकाबला चार विकेट से जीतकर इतिहास रच दिया। क्रिकेट के इतिहास में यह पहला मौका था जब थाईलैंड ने पाकिस्तान को हराया है। थाईलैंड को यह मैच जीतने के लिए अंतिम ओवर में 10 रन बनाने थे। लेकिन उनके बल्लेबाज़ों ने एक गेंद शेष रहते हुए यह मुकाबला अपने नाम कर लिया।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story