×

पाकिस्तान ने टी-20 विश्वकप के लिए किया टीम का एलान, फखर जमान को रखा टीम से बाहर

T20 World Cup 2022 Pakistan Squad: टी-20 विश्वकप के लिए एक के बाद एक सभी देश अपनी-अपनी टीमों की घोषणा कर रहे हैं। गुरुवार को पहले अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टी-20 वर्ल्ड कप टीम की घोषणा की। उसके कुछ ही देर बाद पाकिस्तान ने भी अपनी टी-20 वर्ल्ड कप टीम का एलान कर दिया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 15 Sep 2022 1:17 PM GMT
T20 World Cup 2022 Pakistan Squad
X

T20 World Cup 2022 Pakistan Squad

T20 World Cup 2022 Pakistan Squad: टी-20 विश्वकप के लिए एक के बाद एक सभी देश अपनी-अपनी टीमों की घोषणा कर रहे हैं। गुरुवार को पहले अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टी-20 वर्ल्ड कप टीम की घोषणा की। उसके कुछ ही देर बाद पाकिस्तान ने भी अपनी टी-20 वर्ल्ड कप टीम का एलान कर दिया। इस टीम से फखर जमान को बाहर रखा गया है। जबकि तेज़ गेंदबाज़ शाहीन अफरीदी को टीम में शामिल किया गया है। चोट के कारण वो एशिया कप में नहीं खेल पाए थे। टीम की कमान बाबर आज़म के हाथों में होगी। पाकिस्तान को टी-20 विश्वकप खिताब जीतने की प्रबल टीमों में शामिल किया जा रहा है। एशिया कप में भी पाकिस्तान ने फाइनल तक का सफर तय किया था।

शाहीन अफरीदी की टीम में हुई वापसी:

पाकिस्तान की टी-20 विश्वकप टीम तेज़ गेंदबाज़ शाहीन शाह अफरीदी की वापसी हुई है। पाकिस्तान टीम के फैंस उनकी वापसी से बेहद खुश नज़र आ रहे है। शाहीन शाह अफरीदी चोट के कारण एशिया कप और नीदरलैंड के खिलाफ सीरीज में नहीं खेल पाए थे। उन्होंने पिछले दिनों ही अपना फिटनेस टेस्ट पास किया था। उनके आने से पाकिस्तानी गेंदबाज़ी आक्रमण काफी मजबूत हो गया। ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर वो अपनी धारदार गेंदबाज़ी से विपक्षी बल्लेबाज़ों को खासा परेशान कर सकते हैं। उनके साथ युवा तेज़ गेंदबाज़ों का भी मनोबल काफी बढ़ जाएगा।

नसीम शाह और हसनैन को मिला इनाम:

एशिया कप में बेहतरीन गेंदबाज़ी के लिए नसीम शाह और मोहम्मद हसनैन को पाक्सितान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से इनाम मिला है। एशिया कप में नसीम शाह ने डेब्यू किया था। उन्होंने पहले ही मैच में भारत के खिलाफ जबरदस्त गेंदबाज़ी से सभी का दिल जीत लिया था। वहीं रफ्तार के सौदागर कहे जाने वाले मोहम्मद हसनैन को भी ऑस्ट्रेलिया में आगामी टी-20 विश्वकप के लिए टीम में चुना गया है। जबकि एक और चोटिल गेंदबाज़ मोहम्मद वसीम जूनियर की भी टीम में वापसी हो गई।

पाकिस्तान की टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इस प्रकार है:-

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उप कप्तान), आसिफ अली, हैदर अली, हारिस रउफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम, नसीम शाह, शाहीन अफरीदी, शान मसूद और उस्मान कादिर.

रिजर्व खिलाड़ी: फखर जमां, मोहम्मद हारिस, शाहनवाज दहानी.

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story