×

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम का हुआ एलान, सरफराज अहमद की हुई वापसी

Pakistan Test squad: अगले महीने से पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होगा। इसको लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार देर शाम अपनी 18 सदस्यीय टीम का एलान किया है। इस टेस्ट सीरीज में चोटिल शाहीन अफरीदी को जगह नहीं मिली।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 21 Nov 2022 2:21 PM GMT
Pakistan Test squad
X

Pakistan Test squad

Pakistan Test squad: अगले महीने से पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होगा। इसको लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार देर शाम अपनी 18 सदस्यीय टीम का एलान किया है। इस टेस्ट सीरीज में चोटिल शाहीन अफरीदी को जगह नहीं मिली। जबकि मोहम्मद अली और अबरार अहमद के रूप में दो नए खिलाड़ी पहली बार पाकिस्तान के लिए खेलते दिखाई दे सकते हैं। दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच 1 दिसंबर से शुरू होगा। पाकिस्तान टीम की अगुवाई बाबर आज़म करेंगे। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद काफी समय बाद पाकिस्तान की इंटरनेशनल टीम में वापसी करेंगे।

हारिस रउफ को किया टेस्ट टीम में शामिल:

हारिस रउफ पाकिस्तान के सबसे खतरनाक टी-20 और वनडे गेंदबाज़ माने जाते हैं। लेकिन इसके बावजूद उन्हें अभी तक पाकिस्तान की तरफ से टेस्ट मैच खेलने का मौका नहीं मिला। लेकिन अब शाहीन अफरीदी की गैरमौजूदगी में हारिस रउफ टेस्ट में भी पाकिस्तानी गेंदबाज़ी आक्रमण को संभालेंगे। उन्होंने अब तक वनडे और टी-20 क्रिकेट में अपनी तेज गति से प्रभावित किया है। अब उनके पास टेस्ट में भी अपने आप को साबित करने का बहुत अच्छा मौका है। उनके अलावा मोहम्मद वसीम जूनियर और नसीम शाह भी इंग्लैंड के खिलाफ खेलते नज़र आएंगे।

कुछ ऐसा है टेस्ट सीरीज का पूरा कार्यक्रम:

बता दें इंग्लैंड की टीम कई सालों के बाद पाकिस्तान में पहली बारे टेस्ट सीरीज खेलेगी। इससे पहले इंग्लैंड ने पाकिस्तान में कुल सात टी-20 मैच खेले थे। अब 01 दिसंबर को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट खेला जाएगा। दूसरा टेस्ट 09 दिसंबर से मुल्तान में खेला जाएगा। जबकि सीरीज का तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच में 17 दिसंबर से कराची में खेला जाएगा। आखिरी बार इंग्लैंड ने पाकिस्तान में 2005 में टेस्ट सीरीज खेली थी, जिसमें मेजबान टीम ने क्लीन स्वीप किया था।

पाकिस्तान की 18 सदस्यीय टेस्ट टीम:

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (उपकप्तान/विकेटकीपर), अब्दुल्ला शफीक, अबरार अहमद, अजहर अली, फहीम अशरफ, हारिस रउफ, इमाम-उल-हक, मोहम्मद अली, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम जूनियर , नसीम शाह, नौमान अली, सलमान अली आगा, सरफराज अहमद, सऊद शकील, शान मसूद और जाहिद महमूद।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story