×

पाक में नहीं होगा IPL-12 का प्रसारण, ये है वजह

शनिवार 23 मार्च से आईपीएल 2019 का आगाज होने जा रहा है। क्रिकेट के इस महाकुंभ का सभी को बेसब्री से इंतजार है लेकिन इस बार पाकिस्तानी क्रिकेट प्रेमी आईपीएल का सीधा प्रसारण नहीं देख पाएंगे।

SK Gautam
Published on: 22 March 2019 11:30 AM GMT
पाक में नहीं होगा  IPL-12 का प्रसारण, ये है वजह
X

नई दिल्ली: शनिवार 23 मार्च से आईपीएल 2019 का आगाज होने जा रहा है। क्रिकेट के इस महाकुंभ का सभी को बेसब्री से इंतजार है लेकिन इस बार पाकिस्तानी क्रिकेट प्रेमी आईपीएल का सीधा प्रसारण नहीं देख पाएंगे। दरअसल, पाकिस्तान ने आईपीएल के प्रसारण को बैन कर दिया है। इस बात की जानकारी खुद पाक ने दी है। पाक के सूचना प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने इसकी पुष्टि की है।

पाक के सूचना प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा, ‘पीएसएल के दौरान जिस तरह भारतीय कंपनियों और सरकार ने पाकिस्तान क्रिकेट के साथ सलूक किया, हम यह बर्दाश्त नहीं कर सकते कि हमारे यहां आईपीएल दिखाया जाए।’

यह भी पढ़ें:-शुरू होने वाला है IPL का 12वां सीजन, जानिए कैसा रहा इसके 11 साल का सफर

भारतीय क्रिकेट को होगा नुकसान: फवाद

फवाद चौधरी ने कहा, हम सियासत और क्रिकेट को अलग रखते हैं लेकिन भारतीय टीम ने जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेना की कैप पहनकर खेला तो उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। उन्होंने कहा, आईपीएल अगर पाकिस्तान में नहीं दिखाया गया तो भारतीय क्रिकेट और आईपीएल को नुकसान होगा। हम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में महाशक्ति हैं।

यह भी पढ़ें:-#IPL12 : BCCI ने जारी किया पूरा कार्यक्रम, जानिए कब है आपकी टीम का मैच

भारत में बैन ​हुआ था पीएसएल प्रसारण

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में CRPF पर हुए आतंकी हमले के बाद IMG रिलायंस और डी स्‍पोर्ट्स ने पाकिस्‍तान सुपर लीग के प्रसारण को बैन करने का फैसला लिया था। भारत के इस कदम के एक महीने बाद बदले की भावना से पाकिस्तान ने आईपीएल का प्रसारण बंद करने का फैसला लिया है।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story