×

पाकिस्तानी कप्तान सरफराज बोले- भारत से मुकाबले से पहले क्षेत्ररक्षण में सुधार जरूरी

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ लचर क्षेत्ररक्षण के बाद अपने साथियों से भारत के खिलाफ होने वाले विश्व कप के महत्वपूर्ण मैच से पूर्व इस विभाग में सुधार करने के लिये कहा है।

Roshni Khan
Published on: 13 Jun 2019 7:12 AM GMT
पाकिस्तानी कप्तान सरफराज बोले- भारत से मुकाबले से पहले क्षेत्ररक्षण में सुधार जरूरी
X

टांटन: पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ लचर क्षेत्ररक्षण के बाद अपने साथियों से भारत के खिलाफ होने वाले विश्व कप के महत्वपूर्ण मैच से पूर्व इस विभाग में सुधार करने के लिये कहा है।

आस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 307 रन बनाये जिसके जवाब में पाकिस्तान केवल 266 रन ही बना पाया और उसे 41 से हार का सामना करना पड़ा।

ये भी देंखे:जाने अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ क्यों हुए PM मोदी के मुरीद?

सरफराज ने बुधवार को मैच के बाद कहा, ‘‘हमने सभी विभागों में कई गलतियां की। मैं अपने क्षेत्ररक्षण से काफी निराश हूं। यह उम्मीद के अनुरूप नहीं रहा। भारत के खिलाफ खेलने से पहले हमें इसमें सुधार के लिये कड़ी मेहनत करनी होगी। भारत के खिलाफ कोई बहाना नहीं चल सकता। ’’

पाकिस्तान ने पिछले सप्ताह खिताब के प्रबल दावेदार इंग्लैंड को हराया था क्योंकि इयोन मोर्गन की टीम का क्षेत्ररक्षण खराब रहा था। आस्ट्रेलिया के खिलाफ हालांकि भूमिकाएं बदल गयी तथा पाकिस्तान को कैच टपकाने, लचर क्षेत्ररक्षण और ओवरथ्रो की वजह से हार का सामना करना पड़ा।

पाकिस्तान के लिये हालांकि मैच में कुछ सकारात्मक पक्ष भी रहे जिनमें मोहम्मद आमिर की गेंदबाजी भी है जिन्होंने 30 रन देकर पांच विकेट लिये।

ये भी देंखे:कैंसर से जूझने वाले बैडमिंटन स्टार ली चोंगे वेई ने संन्यास लिया

सरफराज ने कहा, ‘‘अगर आप मैच के सकारात्मक पक्षों पर बात करेंगे तो वह मोहम्मद आमिर की गेंदबाजी रही। यह अगले मैच से पहले हमारे लिये काफी अहम है। वह विश्वस्तरीय गेंदबाज है। जब वह गेंद स्विंग कराता है तो फिर उसे खेलना मुश्किल होता है। जब सीम और स्विंग की परिस्थितियां होती हैं तो वह और मुश्किलें पैदा करता है। ’’

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story