इंग्लैंड दौरे से पहले पाक क्रिकेट टीम को झटका, तीन खिलाड़ी कोरोना के शिकार

इंग्लैंड के दौरे पर जाने से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम को भारी झटका लगा है। टीम के तीन खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं।

इस्लामाबाद: इंग्लैंड के दौरे पर जाने से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम को भारी झटका लगा है। टीम के तीन खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हैदर अली, हरीस रउफ और शादाब खान के कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि की है। इंग्लैंड दौरे से पहले सुरक्षा की दृष्टि से इन खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट किया गया था जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है।

ये भी पढ़ें:17 दिनों में पेट्रोल 8.50 रुपये और डीजल 10 रुपये हुए महंगा, जानिए अपने शहर का रेट

इंग्लैंड दौरे से पहले खिलाड़ियों की जांच

पूरी दुनिया में कोरोना के कहर के बीच पाकिस्तान की क्रिकेट टीम 28 जून को इंग्लैंड के दौरे पर रवाना होने वाली है। पाक क्रिकेट टीम को इंग्लैंड में तीन टेस्ट मैच और इतने ही टी 20 मैचों की सीरीज खेलनी है। इंग्लैंड के दौरे पर रवाना होने से पहले रविवार को टीम के सभी खिलाड़ियों की कोरोना संबंधी जांच की गई। इस जांच की रिपोर्ट में टीम के तीन खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित मिले हैं।

14 दिन क्वारंटाइन रहेगी टीम

इंग्लैंड पहुंचने के बाद पाकिस्तान की क्रिकेट टीम डर्बीशायर में 14 दिन क्वारंटाइन रहेगी। हालांकि इस दौरान टीम के खिलाड़ियों को प्रैक्टिस करने की छूट रहेगी। इंग्लैंड दौरे के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 29 सदस्यीय टीम का एलान किया है। टीम में 29 सदस्यों को शामिल करने का कारण यह है कि किसी खिलाड़ी के संक्रमित या बीमार होने की स्थिति में आसानी से उस खिलाड़ी का रिप्लेसमेंट किया जा सके।

दो खिलाड़ियों ने नाम वापस लिया

पाक क्रिकेट टीम के इंग्लैंड दौरे से पहले दो खिलाड़ियों तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर और बल्लेबाज हारिस सोहेल टीम से अपने नाम वापस ले लिए थे। पाक क्रिकेट बोर्ड के मुताबिक आमिर अगस्त में अपने दूसरे बच्चे के जन्म के समय पाकिस्तान में ही रहने के इच्छुक हैं। सोहेल ने कोरोना महामारी के चलते टीम से अपना नाम वापस लिया है।

शाहिद अफरीदी भी कोरोना के शिकार

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी भी पिछले हफ्ते कोरोना से संक्रमित पाए गए थे। उन्होंने खुद ट्वीट कर इस बाबत जानकारी साझा की थी और लोगों से खुद के स्वस्थ होने के लिए दुआ करने की अपील की थी। अफरीदी ने पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) का दौरा किया था। पीओके के दौरे से लौटने के बाद कोरोना जांच में उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव मिली।

ये भी पढ़ें:Flipkart Big Saving Days सेल: टीवी, स्मार्टफोन पर मिल रही बंपर छूट, जानें डिटेल्स

बांग्लादेश के दो खिलाड़ियों को भी कोरोना

उधर बांग्लादेश के पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव मिली है। वे देश के ऐसे दूसरे क्रिकेटर है जो कोरोना से संक्रमित हुए हैं। मुर्तजा के छोटे भाई मोर्सलिन बिन मुर्तजा ने बताया कि मशरफे की तबीयत कुछ दिनों से ठीक नहीं चल रही थी। उन्हे हल्के बुखार के साथ ही शरीर में दर्द भी था। इसके बाद उनकी कोरोना जांच कराई गई जिसमें उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव निकली है। इसके बाद वे ढाका में अपने घर पर ही आइसोलेशन में है। मुर्तजा से पहले वनडे क्रिकेट टीम के कप्तान तमीम इकबाल के भाई नफीस भी कोरोना से संक्रमित मिले थे। कोरोना से संक्रमित पाए जाने के बाद नफीस फिलहाल होम आइसोलेशन में हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।