×

पाक बल्लेबाज बाबर आजम और फखर जमां बेस्ट खिलाड़ी पुरस्कार के लिए नामित

पाकिस्तान के बल्लेबाजों बाबर आजम और फखर जमां को बुधवार को अप्रैल के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी पुरस्कार के लिए नामित किया गया।

Vijay Kumar Tiwari
Written By Vijay Kumar TiwariPublished By Monika
Published on: 6 May 2021 1:55 AM GMT
Pakistan Cricketer Babar Azam and Fakhar Zaman nominated for Best Player Award
X

बाबर आजम- फखर ज़मान ( फोटो साभार: सोशल मीडिया)

https://newstrack.com/ipl/rajiv-shukla-on-ipl-2021-31-matches-261797

दुबई : पाकिस्तान (Pakistan) के बल्लेबाजों बाबर आजम (Babar Azam) और फखर जमां (Fakhar Zaman) को बुधवार को अप्रैल के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (International Cricket Council) के महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी पुरस्कार (Best Player Award) के लिए नामित (nominated) किया गया। दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन के बाद इन दोनों बल्लेबाजों को नामित किया गया।

आईसीसी ने बुधवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले पुरुष और महिला क्रिकेटरों को मान्यता देते हुए नामितों की घोषणा की। इस सूची में पहली बार किसी भारतीय खिलाड़ी को जगह नहीं मिली है।

आईसीसी की विज्ञप्ति के अनुसार पाकिस्तान के दोनों बल्लेबाजों के अलावा नेपाल के बल्लेबाज कुशाल भुरतेल को भी पुरुष वर्ग में नामित किया गया। महिलाओं के वर्ग में आस्ट्रेलिया की एलिसा हिली और मेगान शुट के अलावा न्यूजीलैंड की लेग कास्परेक को जगह मिली।

पिछले महीने नंबर एक बल्लेबाज बने थे बाबर

पाकिस्तान के कप्तान बाबर पिछले महीने आईसीसी एकदिवसीय रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली को पछाड़कर नंबर एक बल्लेबाज बने थे। बाबर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे में 82 गेंद में 94 रन की मैच विजेता पारी खेली थी, जिससे उन्हें 13 रेटिंग अंक का फायदा हुआ और वह करियर के सर्वश्रेष्ठ 865 अंक पर पहुंचे। उन्होंने तीसरे टी-20 में भी 59 गेंद में 122 रन की पारी खेली जिससे पाकिस्तान की टीम लक्ष्य हासिल करने में सफल रही।

फखर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो वनडे में जीत के दौरान दो शतक जड़े जिसमें जोहानिसबर्ग में दूसरे मैच में 193 रन की पारी भी शामिल है।

नेपाल के कुशाल नीदरलैंड और मलेशिया की मौजूदगी वाली त्रिकोणीय श्रृंखला में अपनी टीम की खिताबी जीत के दौरान शीर्ष स्कोरर रहे। उन्होंने पांच मैचों में चार अर्धशतक की मदद से 278 रन बनाए।

आस्ट्रेलिया ने श्रृंखला जीतकर क्रम को 24 मैच तक पहुंचा

महिला क्रिकेट में एलिसा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे में 51.66 की औसत और 98.72 के स्ट्राइक रेट से 155 रन बनाए और अपनी टीम की जीत के दौरान श्रृंखला में शीर्ष स्कोरर रही। आस्ट्रेलिया ने यह श्रृंखला जीतकर अपने रिकॉर्ड लगातार जीत के क्रम को 24 मैच तक पहुंचा दिया। इसी श्रृंखला में मेगान ने 13.14 की औसत से सात विकेट चटकाए।

न्यूजीलैंड की लेग ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ दो वनडे खेले और श्रृंखला के दूसरे मैच में करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 46 रन देकर छह विकेट चटकाए। उन्होंने अंतिम मैच में तीन और विकेट से श्रृंखला में 7.77 की औसत से कुल नौ विकेट चटकाए।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story