×

Wasim Akram: हसन रज़ा के बॉल में चिप वाले बयान पर वसीम अकरम का करारा जवाब, कहा ‘कौनसा नशा करता है, हमारी भी बेइज्जती करवा रहा है’

World Cup 2023 Hasan Raza Wasim Akram: हाल ही में पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर हसन रजा ने एक विवादित बयान दिया, जिसके ऊपर अब वसीम अकरम की भी टिप्पणी आ गई है

Sachin Hari Legha
Published on: 4 Nov 2023 7:40 AM GMT
Wasim Akram
X

Wasim Akram (photo. Social Media)

World Cup 2023 Hasan Raza Wasim Akram: वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में भारतीय तेज गेंदबाजों के प्रदर्शन का लोहा पूरी दुनिया ने माना है। लेकिन, इस बीच तीन दशक से बॉलिंग क्रम में राज करने वाले पाकिस्तान टीम के कुछ खिलाड़ियों को टीम इंडिया (Team India) के गेंदबाजों का प्रदर्शन कुछ ज्यादा ही चुभ रहा है। इसी को लेकर हाल ही में पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर हसन रजा (Hasan Raza) ने एक विवादित बयान दिया, जिसके ऊपर अब वसीम अकरम (Wasim Akram) की भी टिप्पणी आ गई है।

आपको बताते चलें कि भारतीय तेज गेंदबाजों ने इस पूरे टूर्नामेंट में काफी ज्यादा प्रभावित किया है। इसमें शामिल जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज की तिगड़ी ने विरोधी टीम के बल्लेबाजों को दांतों चने चबा दिए हैं। इसी को लेकर पाकिस्तान में हड़कंप मच गया है और पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी हसन रजा ने इसको लेकर विवादित टिप्पणी देते हुए कहा कि आईसीसी अथवा बीसीसीआई भारतीय टीम के तेज गेंदबाजों को एक अलग बॉल दे रहा है।

भड़क उठे वसीम अकरम

हाल ही में एक पैनल पर बातचीत करते हुए जब पाकिस्तान टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज वसीम अकरम (Wasim Akram) से हसन रजा के इस बेतुके बयान पर टिप्पणी ली गई। तब वसीम अकरम भड़क गए और उन्होंने कहा, “आप खुद का अपमान करवा रहे हैं लेकिन पूरी दुनिया के सामने हमारा अपमान क्यों कर रहे हैं? सबसे पहले स्टेडियम में अंपायर, रेफरी और कई अन्य लोग हैं और फिर तकनीक या कुछ भी गेंद को कम या ज्यादा कैसे स्विंग करा सकता है। भारतीय गेंदबाज दुनिया में सर्वश्रेष्ठ हैं और उनके पास कौशल है- यही कारण है कि वे दूसरों से बेहतर प्रदर्शन करते हैं।”

वसीम अकरम (Wasim Akram) ने आगे कहा, “मैं इस बारे में पिछले कई दिनों से इस बारे में काफी कुछ पढ़ रहा था। मुझे नहीं पता ये तमाम लोग किस प्रकार का नशा कर रहे हैं। असल में इनका दिमाग अपनी जगह पर फिट ही नहीं है।” उन्होंने आगे कहा, “यह बहुत सिम्पल सी बात है। जो भी टीम पहले बॉलिंग करती है अंपायर उनके पास कुल 12 गेंद का एक डिब्बा लेकर जाता है और फिर वह उसमें से ही अपनी पहली और दूसरी एक ओर पसंद की गेंद चुनते हैं। फिर बाकी बची हुई तमाम गेंद दूसरी टीम के पास भेज दी जाती हैं और वे अपनी पसंद की दो बॉल चुनते हैं। इस पूरी प्रक्रिया में सभी चारों अंपायर तथा मैच रेफरी भी मौजूद रहते हैं। वे बॉल मैदानी अंपायर को दे दी जाती हैं।”

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story