×

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से परेशान हुए कई खिलाड़ी, खत्म कर सकते हैं सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट

Pakistan Cricket: पाकिस्तान क्रिकेट टीम में इन दिनों कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है। जब से पाक टीम वर्ल्ड कप हारी है तभी से इस टीम में काफी विवाद देखने को मिले है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 25 Jan 2024 1:34 PM GMT
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से परेशान हुए कई खिलाड़ी, खत्म कर सकते हैं सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट
X

Pakistan Cricket: पाकिस्तान क्रिकेट टीम में इन दिनों कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है। जब से पाक टीम वर्ल्ड कप हारी है तभी से इस टीम में काफी विवाद देखने को मिले है। अब एक बार फिर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के रवैए से कई खिलाड़ी परेशान है। जिसके बाद वह सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर सकते हैं। कुछ रिपोर्ट की मानें तो कई बड़े खिलाड़ी पाकिस्तान टीम छोड़ सकते हैं। वर्ल्ड कप के बाद से वैश्विक टूर्नामेंट में टीम के लीग स्टेज में ही बाहर होने के कारण बाबर आजम को कप्तानी से हटा दिया गया। इतना ही नहीं कोच और डायरेक्टर को भी अपने पद गंवाने पड़े।

पाकिस्तान खिलाड़ी कर सकते हैं सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट खत्म

रिपोर्ट की मानें तो, कुछ टॉप क्रिकेटर पीसीबी के साथ अपने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को खत्म करने की सोच रहे हैं। जिसकी सबसे बड़ी वजह है, बोर्ड का खिलाड़ियों को विदेशी लीग खेलने के लिए एनओसी देने से इनकार करना है। बोर्ड के इस कदम से कुछ खिलाड़ी बोर्ड से काफी नाराज है। उनका मानना है कि, नेशनल ड्यूटी खत्म होने के बाद भी उन्हें विदेशी टी20 लीग में खेलने नहीं दिया जा रहा है।


जिसके बाद अब यह मामला तूल पकड़ चुका है, क्योंकि हाल ही में बोर्ड ने जमान खान, फखर जमान और मोहम्मद हारिस सहित कुछ खिलाड़ियों को बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खेलने के लिए एनओसी देने से इस आधार पर इनकार कर दिया था कि वे पहले ही पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के अलावा दो लीग खेल चुके हैं। बोर्ड के मुताबिक, केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों को पीएसएल के अलावा दो विदेशी टी20 लीग में खेलने की अनुमति दी जाएगी। हालांकि, जो खिलाड़ी केंद्रीय अनुबंधित नहीं हैं उनके लिए यह नियम नहीं है। वर्ल्ड कप हारने के बाद से बाबर आजम, हेड कोच, बैटिंग कोच, बॉलिंग कोच और टीम के डायरेक्टर को अपने पद गंवाने पड़े।


Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story