×

#U-19WC : पाकिस्तान को मिला नया अफरीदी, आयरलैंड को 9 विकेट से हराया

Rishi
Published on: 16 Jan 2018 9:17 AM GMT
#U-19WC : पाकिस्तान को मिला नया अफरीदी, आयरलैंड को 9 विकेट से हराया
X

फांगेरी : शहीन शाह अफरीदी (6/15) की गेंदबाजी और मोहम्मद जैद आलम (43) तथा कप्तान हसन खान (27) की अर्धशतकीय साझेदारी के दम पर पाकिस्तान ने आईसीसी अंडर-19 विश्व कप टूर्नामेंट में मंगलवार को आयरलैंड को नौ विकेट से हरा दिया। कोबहाम ओवल मैदान पर खेले गए इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आयरलैंड की टीम केवल 97 रन पर ही सिमट गई। इस लक्ष्य को पाकिस्तान ने एक विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।

आयरलैंड के लिए इस पारी में जोशुआ लिटल (24) ने सबसे अधिक रन बनाए। इसके अलावा, कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक मैदान पर नहीं टिक पाया।

ये भी देखें :#INDvsSA: ‘चोटिल’ साहा और खराब प्रदर्शन से जूझ रहे पार्थिव की जगह लेंगे DK

पाकिस्तान के लिए अफरीदी के अलावा, हसन खान ने तीन विकेट लिए, वहीं अरशद इकबाल को एक सफलता हाथ लगी।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान के लिए आलम और रोहेल नजीर (18) ने 45 रनों की साझेदारी की। इसी स्कोर पर नजीर आउट होकर पवेलियन लौट गए।

इसके बाद, आलम ने हसन के साथ मिलकर 53 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी की और 98 रन बनाकर लक्ष्य पूरा किया। अफरीदी को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया है।

पाकिस्तान का सामना अब इस टूर्नामेंट में 19 जनवरी को श्रीलंका से होगा।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story