×

पाकिस्तान टीम का ये तेज गेंदबाज हुआ कोरोना पॉजिटिव, इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से हुआ बाहर

Naseem Shah Covid-19: एशिया कप से भारत और पाकिस्तान क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी खबर नहीं आ रही हैं। पहले जसप्रीत बुमराह के टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर होने की खबर ने भारतीय फैंस को हिला के रख दिया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 29 Sep 2022 3:41 PM GMT
Naseem Shah Covid-19
X

Naseem Shah Covid-19

Naseem Shah Covid-19: एशिया कप से भारत और पाकिस्तान क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी खबर नहीं आ रही हैं। पहले जसप्रीत बुमराह के टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर होने की खबर ने भारतीय फैंस को हिला के रख दिया। अब इसके बाद पाकिस्तानी फैंस के लिए भी बड़ी बुरी खबर सामने आई। पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टी-20 से बुखार के चलते बाहर हो गए थे। उनको ज्यादा तकलीफ होने पर हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। लेकिन अब उनकी कोरोना की जांच भी पॉजिटिव आई है। इसके बाद उनको टी-20 सीरीज से बाहर कर दिया गया है।

सात मैचों की सीरीज के 2 मुकाबले हैं बाकी:

तेज गेंदबाज नसीम शाह ने एशिया कप में बेहद शानदार गेंदबाज़ी करके जमकर सुर्खियां बटोरी थी। लेकिन उसके बाद चोट के कारण उन्हें एक मैच से बाहर होना पड़ा। अब इंग्लैंड के खिलाफ सात मैचों की टी-20 सीरीज में उनको दमदार गेंदबाज़ी के कारण टीम में शामिल किया गया। कोविड रिपोर्ट में पॉजिटिव पाए जाने के बाद नसीम शाह इंग्लैंड के खिलाफ चल रही टी-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। इससे पाकिस्तान टीम को बड़ा झटका लगा है। इस सीरीज में अभी पांच मैच हो चुके हैं। अभी दो मैच और खेले जाने बाकि हैं। इन दोनों मैचों से नसीम शाह हट गए हैं।

निमोनिया से पाए गए थे संक्रमित:

बता दें चौथे मैच के बाद नसीम शाह को सीने में दर्द की शिकायत हुई थी। लेकिन उसके बाद जब उनकी सेहत में सुधार नहीं हुआ तो उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरों की टीम ने उनकी जांच की। जिसमें उन्हें निमोनिया से संक्रमित पाया गया। इसके बाद उनकी कोविड रिपोर्ट भी पॉजिटिव पाई गई। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस बारे में बताया कि नसीम टीम होटल में वापस आ गए हैं जहां वह कोविड-19 से जुड़ी सभी प्रोटोकॉल का पालन करेंगे।

पाकिस्तान ने जीता पांचवां टी-20:

बता दें बुधवार को खेले गए मुकाबले में पाक टीम ने इंग्लैंड को 6 रनों से हराकर सीरीज में 3-2 से बढ़त बना ली। इस मैच में पाकिस्तान की पूरी टीम 145 रनों पर ढेर हो गई। इसके बाद इंग्लैंड की टीम सिर्फ 139 रन बनाने में कामयाब हुई। इस मैच में अंतिम ओवर तक रोमांच बना रहा।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story