×

अफरीदी ने टीम को दिए टिप्स, कैसे निपटना है श्रीलंका के चीतों से

Rishi
Published on: 11 Jun 2017 9:21 AM GMT
अफरीदी ने टीम को दिए टिप्स, कैसे निपटना है श्रीलंका के चीतों से
X

कार्डिफ : पाकिस्तान के पूर्व आलराउंडर शाहिद अफरीदी ने कहा है कि श्रीलंका के खिलाफ आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के ग्रुप-बी के मैच में उनके देश की टीम को सकारात्मक रवैया बनाए रखने की जरूरत है। पाकिस्तान और श्रीलंका की टीमें सोमवार को आमने-सामने होंगी। इस मैच में जो टीम जीतेगी वह सेमीफाइनल में पहुंचेगी।

पाकिस्तान को अपने पहले मैच में भारत ने 124 रनों से मात दी थी। लेकिन दूसरे मैच में उसने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डकवर्थ लुइस के हिसाब से 19 रनों से जीत हासिल की थी।

ये भी देखें : चैम्पियंस ट्रॉफी : घर वापसी से पहले कुछ ऐसा बोले स्मिथ….भाई रुलाएगा क्या!

अफरीदी ने, मैं कहूंगा कि पाकिस्तान के पास अब अच्छा मौका है सेमीफाइनल में जगह बनाने का, जैसा की उनसे उम्मीद की गई थी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुए मैच में जीत हासिल करने के बाद टीम में आत्मविश्वास लौट चुका है। वह इसी आत्मविश्वास के साथ श्रीलंका के खिलाफ उतरेगी।"

उन्होंने कहा, "पाकिस्तान को अपनी ताकत पर ही रहना चाहिए और जिस सकारात्मक रवैये के साथ दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली थी। उसी के साथ श्रीलंका के खिलाफ खेलना होगा।"

अफरीदी ने सलामी बल्लेबाज फखर जमान का भी बचाव किया है। उन्होंने कहा, "बल्लेबाजी के लिहाज से मुझे उम्मीद है कि फखर को उसी तरह से खेलना चाहिए जिस तरह से वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था। अगर फखर 20-30 ओवर टिक जाते हैं तो वह श्रीलंका के गेंदबाजों पर पर दबाव बना सकते हैं। उन्हें अपनी शैली में बदलाव नहीं करना चाहिए।"

उन्होंने कहा, "नई गेंद से मोहम्मद आमिर और जुनैद खान को श्रीलंका पर दबाव बनाने के लिए विकेट लेने होंगे। श्रीलंका के युवा बल्लेबाजों ने भारत के खिलाफ जिस तरह से बल्लेबाजी की थी उससे मैं काफी प्रभावित हुआ था। पाकिस्तान को उनके खिलाफ ठोस रणनीति बनानी चाहिए और जल्दी से जल्दी उन पर दबाव बनाने के बारे में सोचना चाहिए।"

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story