×

नसीम शाह की हिम्मत की हर कोई दे रहा है दाद, दर्द से तड़पते-कहराते की गेंदबाजी, डेब्यू मैच में ही जीता दिल

IND vs PAK T20: पाकिस्तान के लिए खेल नसीम शाह ने टी20 इंटरनेशनल मैच में डेब्यू किया था। लेकिन पहले मैच में उनकी गेंदबाज़ी देखकर लोग हैरान रह गए। उन्होंने अपने पहले ही ओवर में केएल राहुल को बोल्ड मार दिया। उसके बाद विराट कोहली और रोहित शर्मा को भी काफी परेशान किया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 29 Aug 2022 8:31 AM GMT
IND vs PAK T20
X

IND vs PAK T20: भारतीय टीम ने पाकिस्तान को एशिया कप के पहले मुकाबले में हरा दिया। इस मैच में टीम इंडिया की तरफ से हार्दिक पंड्या मैच विनर खिलाड़ी बने। भले ही टीम इंडिया ने यह मुकाबला जीता हो लेकिन इस मैच में पाकिस्तान के तेज़ गेंदबाज़ नसीम शाह की सबसे चर्चा हो रही है। नसीम शाह को शाहीन अफरीदी की जगह टीम में शामिल किया है। यह उनका डेब्यू मुकाबला था। जिसमें उन्होंने अपनी गेंदबाज़ी से भारतीय बल्लेबाज़ों को काफी परेशान किया। लेकिन इसके बावजूद उनके अंतिम ओवर की चर्चा सोशल मीडिया पर जमकर हुई। उनके अंतिम ओवर में चोट के बावजूद किए संघर्ष को हर कोई सलाम कर रहा है।

दर्द से तड़पते-कहराते की गेंदबाजी:

बता दें पाकिस्तान के लिए खेल नसीम शाह ने टी20 इंटरनेशनल मैच में डेब्यू किया था। लेकिन पहले मैच में उनकी गेंदबाज़ी देखकर लोग हैरान रह गए। उन्होंने अपने पहले ही ओवर में केएल राहुल को बोल्ड मार दिया। उसके बाद विराट कोहली और रोहित शर्मा को भी काफी परेशान किया। नसीम ने 4 ओवरों में 27 रन दिए और 2 विकेट चटकाए। लेकिन चौथे ओवर में उनको पैर में चोट लग गई। लेकिन अभी उनके ओवर की चार गेंद शेष रह गई थी। फिर उन्होंने दर्द से तड़पते-कहराते की गेंदबाजी की। नसीम शाह की हिम्मत की हर कोई दाद देने लगा गया। वो अपनी टीम को भले ही मैच नहीं जीता पाए लेकिन करोड़ों फैंस का दिल जीतने में कामयाब रहे।

प्रेशर में की जबरदस्त गेंदबाज़ी:

नसीम शाह के इंटरनेशनल करियर का यह पहला मैच था। भारत जैसी मजबूत टीम के सामने उन्होंने प्रेशर में बेहद ही उम्दा गेंदबाज़ी की। उन्होंने पहले ही ओवर से अपनी लाइन और लेंथ के साथ स्पीड में भी पूरा दमखम दिखाया। केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव जैसे दो टी-20 के धुरंधर बल्लेबाज़ों को उन्होंने क्लीन बोल्ड किया। उनकी गेंदबाज़ी काबिले तारीफ़ थी। नसीम शाह जब अपना तीसरा ओवर कर रहे थे तो वह चोटिल हो गए थे। इसके बाद भी उन्होने अपना चौथा ओवर पूरा किया।

पाकिस्तान के लिए 10 टेस्ट चुके हैं नसीम शाह:

नसीम शाह अपनी तेज गेंदबाज़ी के लिए काफी मशहूर है। उन्होंने इससे पहले पाक्सितान के लिए 10 टेस्ट मैच और तीन एकदिवसीय मुकाबले खेले थे। उन्होंने अपने क्रिकेट करियर का 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच में आगाज किया था। हाल ही में नीदरलैंड के खिलाफ नसीम ने अपने वनडे क्रिकेट की शुरुआत की।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story