×

NZ vs PAK: न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतिम टी20 मैच जीतकर पाकिस्तान ने बचाया सम्मान, पाक गेंदबाजों ने दिखाया दम

NZ vs PAK: क्राइस्टचर्च में खेले गए 5 मैचों की सीरीज के अंतिम मैच में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 42 रन से हराया। न्यूजीलैंड ने सीरीज को 4-1 से किया अपने नाम

Kalpesh Kalal
Published on: 21 Jan 2024 6:01 AM GMT
NZ vs PAK
X
NZ vs PAK (Source_ Social Media)

NZ vs PAK: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद से ही लगातार हार पर हार झेल रही पाकिस्तान की टीम को आखिरकार पहली जीत मिल ही गई है। पिछले करीब एक महीनें से ऑस्ट्रेलिया महाद्वीप के दौरे पर मौजूद पाकिस्तान की टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही 5 मैचों की टी20 सीरीज के 5वें और अंतिम मैच में 42 रनों की जीत मिली है। जिसके साथ ही उन्होंने इस टी20 सीरीज में पहली जीत हासिल कर अपनी लाज बजा ली है।

पाकिस्तान ने 5वें टी20 मैच में न्यूजीलैंड को 42 रन से हराया

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का अंतिम मैच रविवार को क्राइस्टचर्च में खेला गया। इस मैच में पिछले सभी मैचों की तुलना में कम स्कोर देखने को मिला, जहां गेंदबाजों का जलवा रहा। यहां इस मैच में मेहमान टीम पाकिस्तान एक बार फिर से कुछ खास बल्लेबाजी नहीं कर सकी और पहले खेलते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 134 रन की बना सकी। जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 17.2 ओवर में केवल 92 रन के स्कोर पर ही ढ़ेर हो गई और पाकिस्तान ने सीरीज में 42 रन की जीत के साथ पहली जीत दर्ज की।

पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए खड़ा किया 134 रन का स्कोर

पाकिस्तान के कप्तान शाहीन शाह अफरीदी ने एक बार फिर से टॉस अपने नाम करने के बाद बैटिंग करने का फैसला किया। इस बार ओपनिंग में बदलाव देखने को मिला और हसीबुल्लाह खान को मोहम्मद रिजवान के साथ उतारा गया, लेकिन हसीबुल्लाह पारी की तीसरी ही गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम ने टीम को 50 रन के पार पहुंचाया। लेकिन बल्लेबाज इस पारी में खुलकर नहीं खेल सके। मोहम्मद रिजवान के 38 गेंद में 38 रन की पारी के साथ ही फखर जमान की 16 गेंद में 33 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर पाकिस्तान की टीम ने अपने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 134 रन बनाए। न्यूजीलैंड के लिए साउदी, हैनरी, फर्ग्यूसन और सोढ़ी ने 2-2 विकेट झटके।

पाकिस्तान की शानदार गेंदबाजी ने न्यूजीलैंड को 92 रन पर किया ढ़ेर

पाकिस्तान के 134 रन के स्कोर के जवाब में न्यूजीलैंड की टीम बल्लेबाजी करने उतरी। न्यूजीलैंड ने भी इस मैच में ओपनिंग में बदलाव करते हुए रचिन रवीन्द्र को मौका दिया, लेकिन उनका ये दांव सफल नहीं रहा। जहां वो केवल 1 रन ही बना सके। फिन एलन ने जरूर 19 गेंद में 22 रन बनाए। तो वहीं ग्लेन फिलिप्स ने 22 गेंद में 26 रन की पारी खेली। लेकिन इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज खास नहीं कर सका और पाकिस्तान की खतरनाक गेंदबाजी के सामने कीवी टीम ताश के पत्तो की तरह ढह गई जहां वो 17.2 ओवर में केवल 92 रन पर ही ढ़ेर हो गई और टीम 42 रन से मुकाबला हार गई। पाकिस्तान के लिए इफ्तिखार अहमद ने 3 विकेट झटके तो वहीं 2-2 विकेट अफरीदी और नवाज ने झटके।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story